Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: उग्रवादियों के खिलाफ चतरा पुलिस का बड़ा एक्शन, TSPC सब जोनल कमांडर समेत चार गिरफ्तार

चतरा पुलिस ने उग्रवादियों के खिलाफ बड़ा एक्शन किया है। इस दौरान टीएसपीसी के सब जोनल आदेश कुमार सहित चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों से .315 की रायफल दो देसी पिस्तौल आठ राउंड जिंदा गोली एक एयर पिस्टल छह मोबाइल समेत कई सामान बरामद किया गया है। इन लोगों पर चार मामले दर्ज हैं। चारों को जेल भेज दिया गया।

By Julqar Nayan Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 07 Jan 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: उग्रवादियों के खिलाफ चतरा पुलिस का बड़ा एक्शन, TSPC सब जोनल कमांडर समेत चार गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, चतरा। चतरा पुलिस ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के सब जोनल आदेश कुमार उर्फ प्रभाकर सहित चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने 0.315 की रायफल, दो देसी पिस्तौल, आठ राउंड जिंदा गोली, एक एयर पिस्टल, छह मोबाइल, दो धारदार चाकू, 18 पीस नक्सली पर्चा, एक मार्कर व काला एवं चितकबरा रंग का बैग बरामद किया है।

कोयला व्यापारियों को लेवी के लिए दी जा रही थी धमकी

गिरफ्तार नक्सलियों में आदेश कुमार के अलावा लालदेव गंझू, पिंटू कुमार एवं राजेश कुमार शामिल हैं। सभी टंडवा थाना क्षेत्र के होन्हे गांव के रहने वाले हैं। इन नक्सलियों के खिलाफ चतरा के टंडवा थाना में आगजनी, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत कुल चार मामले दर्ज हैं और चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

चतरा के एसपी राकेश रंजन ने बताया कि कुछ दिनों से टंडवा थाना क्षेत्र के आस-पास के क्षेत्रों में कोयला व्यापारियों को लेवी के लिए धमकी दी जा रही थी।

25 दिसंबर को टंडवा थाना के ग्राम होन्हे में आनंद एंड सिरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के साइट पर पानी टैंकर में आग लगाने के साथ ही कर्मचारियों के साथ मारपीट की गयी थी। जिसके बाद से थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी की जा रही थी।

ये भी पढ़ें: झारखंड से अयोध्या के लिए साइकिल से ही निकल पड़ा शख्स, एतिहासिक पल का बनेगा साक्षी; लोगों ने लगाए जयकारे

ये भी पढ़ें: Jharkhand Road Accident : पुल के नीचे मुंह धो रहा था युवक, अचानक आ गिरा ट्रक; मौके पर ही चली गई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर