Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चतरा की एसिड अटैक पीड़िता ने मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- खाने को भी पैसे नहीं, इलाज कैसे करवाया जाए?

Jharkhand News चतरा जिले की एसिड अटैक पीड़िता काजल कुमारी का पैसों की कमी के चलते इलाज बंद हो गया है। अब काजल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपने इलाज के लिए फिर से गुहार लगाई है। साथ ही यह भी लिखा है कि अगर उसके इलाज के लिए सरकार आर्थिक मदद नहीं कर सकती है तो उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

By Anuj tiwariEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 19 Aug 2023 02:13 PM (IST)
Hero Image
चतरा की एसिड अटैक पीड़िता ने मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- खाने को भी पैसे नहीं, इलाज कैसे करवाया जाए?

जागरण संवाददाता, रांची : चतरा जिले की एसिड अटैक पीड़िता काजल कुमारी का इलाज बंद हो गया है। उसे आर्थिक मदद नहीं मिल सकी है।

अब काजल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपने इलाज के लिए फिर से गुहार लगाई है। साथ ही यह भी लिखा है कि अगर उसके इलाज के लिए सरकार आर्थिक मदद नहीं कर सकती है तो उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

उसने कहा है कि उसके पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। खाने-पीने तक के पैसे नहीं है। ऐसे में इलाज कैसे कराया जाए? इसे लेकर काजल के द्वारा मुख्यमंत्री सहित अन्य पदाधिकारियों से गुहार लगाई गई है।

युवती ने मांगी थी सरकार से इलाज के लिए आर्थिक मदद

बताते चलें कि इससे पहले युवती ने सरकार से इलाज के लिए आर्थिक मदद मांगी थी। इसमें स्वास्थ्य निदेशक ने उससे चतरा सिविल सर्जन को आवेदन देने की बात कही थी, जबकि काजल का कहना है कि उसकी स्थिति इतनी दयनीय है कि वह दिल्ली से कहीं नहीं आ-जा सकती हैं।

काजल के द्वारा जनवरी में ही चतरा न्यायालय में दिल्ली एम्स द्वारा उसकी आर्थिक स्थिति और इलाज का पूरा ब्योरा जमा कर दिया गया है। इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई संज्ञान नहीं लिया गया है।