Move to Jagran APP

Jharkhand Crime : चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

Jharkhand Crime झारखंड के चतरा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान अफीम और पिस्टल के साथ कुख्यात अपराधी लालू साव को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ हत्या और लूट समेत 13 से ज्यादा मामले दर्ज है। एसडीपीओ ने मामले को लेकर बताया कि गिरफ्तार कुख्यात अपराधी के विरूद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है।

By Julqar Nayan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 14 May 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Crime : चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ कुख्यात अपराधी गिरफ्तार (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, चतरा। चतरा जिला पुलिस ने कुख्यात अपराधी लालू साव को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से पुलिस ने दो किलो 700 ग्राम अफीम, एक देशी पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधी लालू सदर थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी दुलारचंद साव का पुत्र है।

लालू के विरुद्ध सदर व रांची के कोतवाली थाना में हत्या व लूट समेत 13 से ज्यादा मामले दर्ज है। इसकी जानकारी मंगलवार को सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप सुमन ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को दी।

मामले को लेकर SDPO ने क्या कुछ बताया

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय को गुप्त सूचना मिली थी कि कई मामलों में फरार चल रहे कुख्यात अपराधी लालू साव अपनी बहन के घर आया हुआ है। सूचना के आलोक सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया।

गठित टीम ने शहर के कठौतिया तालाब स्थित उसके बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के क्रम में उसके बाइक से दो किलो 700 ग्राम अफीम, देशी पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया। एसडीपीओ ने बताया कि लालू साव का अपराधिक इतिहास पुराना रहा है।

इसके विरुद्ध सदर, महिला थाना एवं रांची के कोतवारी थाना में हत्या, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट व छिनतई जैसे जघन्य अपराध के कई मामले दर्ज है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी और उसके गिरोह के सदस्य छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। हालांकि, पुलिस पूर्व में गिरोह में शामिल कई अन्य अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ CCA के तहत कार्रवाई- SDPO

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के विरूद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा सदर थाना में कई कांडों में वह वांछित था और उसकी गिरफ्तारी का प्रयास लगातार किया जा रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि लालू साव के गिरोह के द्वारा अफीम कारोबारी से भी लूटपाट और छिनतई की घटना को अंजाम दी जा रही थी। इतना ही नहीं, लूट की अफीम की तस्करी भी किया जा रहा था।

छापेमारी दल में पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी विपिन कुमार, पुलिस निरीक्षक अंचल पप्पु शर्मा समेत सशस्त्र बल एवं एसडीपीओ के अंगरक्षक शामिल थे।

ये भी पढ़ें-

CBSE 12th Result: रांची के हेमंत ने सीबीएसई में मचाया धमाल, दिव्यांग छात्र ने कर दिया कुछ ऐसा; होने लगी चर्चा

'काम के नाम पर किया लूट-भ्रष्टाचार...', सीता सोरेन ने चंपई सरकार पर साधा निशाना, लोगों से कर दिया ये वादा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।