Move to Jagran APP

Jharkhand Crime News: चतरा पुलिस का बड़ा एक्शन, हथियार के साथ दो नक्सली को धर-दबोचा; कई मामलों में था फरार

चतरा से पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई मामलों में फरार चल रहे दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास से एक लोडेड देसी कट्टा और गोलियां भी बरामद हुई है। वहीं तीन मोबाइल भी मिले हैं जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों नक्सलियों की कई थाना पुलिस को तलाश थी।

By Julqar NayanEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
चतरा पुलिस का बड़ा एक्शन, हथियार के साथ दो नक्सली को धर-दबोचा; कई मामलों में था फरार

संवाद सहयोगी, इटखोरी (चतरा)। चतरा में इटखोरी थाना की पुलिस ने कई नक्सली कांडों के वांछित नक्सली ग्राम सरहेता के मुकेश राणा तथा ग्राम देवरिया के भोला सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। दोनों नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक लोडेड देसी कट्टा तथा गोलियां भी जब्त की है।

दोनों गिरफ्तार नक्सलियों की चतरा, हजारीबाग व गिरीडीह जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस को नक्सली कांड करने के मामले में तलाश थी।

दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी की सूचना देते हुए पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय केदारनाथ राम ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को यह गुप्त सूचना प्राप्त हुई की प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी के उग्रवादी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए इटखोरी थाना क्षेत्र के ग्राम सरहिता के समीप सतौनी जंगल में इकट्ठा हुए हैं।

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

ऐसी सूचना मिलने के पश्चात पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक केदारनाथ राम तथा परीक्ष्मण पुलिस उपाधीक्षक वसीम रजा के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी दल में पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली, थाना प्रभारी विनोद कुमार, सब इंस्पेक्टर बंटी यादव, सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार तथा सशस्त्र बल के जवान शामिल किए गए।

कई आपराधिक मामलों में दोनों की थी तलाश

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छापामारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सतौनी जंगल में छापामारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने मुकेश राणा तथा भोला सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि मुकेश राणा के पास से एक लोडेड देशी कट्टा तथा भोला सिंह के पास से नाइन एमएम का दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

दोनों नक्सलियों के पास से तीन मोबाइल भी बरामद हुए हैं। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि चतरा, हजारीबाग एवं गिरिडीह जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस को कई आपराधिक मामलों में दोनों नक्सलियों की तलाश थी।

ये भी पढ़ें: धनबाद जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प, यूपी के गैंगस्टर अमन सिंह को गोलियों से भूना; मौके पर ही मौत

ये भी पढ़ें: 'कैसी लड़की चाहिए... ' कॉल गर्ल सर्विस के नाम पर ठगी का भंडाफोड़; छह दबोचे गए, करतूत जान दंग रह जाएंगे आप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।