Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: चतरा में बुजुर्ग दंपती से क्रूरता, पहले डायन-भूत बताया फिर खंभे से बांधकर पीटा; तीन गिरफ्तार

चतरा में बदमाशों ने बुजुर्ग दंपती को डायन-भूत बताकर जमकर पिटाई की। इस दौरान बुजुर्ग को गहरी चोट लगी है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में लगी है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग दंपती को हमेशा से ये लोग डायन-भूत बुलाया करते थे जब दंपती ने विरोध किया तो जमकर पीटा।

By Julqar NayanEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 26 Nov 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
चतरा में बुजुर्ग दंपती से क्रूरता, पहले डायन-भूत बताया फिर खंभे से बांधकर पीटा; तीन गिरफ्तार

संवाद सूत्र, गिद्धौर (चतरा)। चतरा के गिद्धौर थाना क्षेत्र स्थित तिलैया गांव में डायन-भूत को लेकर एक बुजुर्ग को बिजली के खंभा में बांधकर पीटने का मामला प्रकाश में आया है। विरोध करने पर बदमाशों ने उनकी वृद्धा पत्नी के साथ दुर्व्यवहार भी किया है। घटना शनिवार की है।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के बाद उन सभी को जेल भेज दिया है।

विरोध करने पर वृद्ध दंपती को पीटा

जानकारी के अनुसार, तिलैया गांव के 66 वर्षीय सहदेव गंझू एवं उनकी पत्नी दसवी देवी को गांव के कुछ लोग डायन कह कर हमेशा प्रताड़ित करते थे। शनिवार की सुबह वृद्ध दंपति घर से बाहर निकले तो केदार गंझू, फौजदारी गंझू और कैलु गंझू उन्हें जबरन रोक कर डायन कहने लगे।

पत्नी ने विरोध किया तो उपर्युक्त तीन व्यक्ति उनके साथ दुर्व्यवहार करने लगे। इसी दौरान सहदेव को बिजली के खंभा में बांध दिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी।

पुलिस ने तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार 

जैसे ही कुछ ग्रामीणों की नजर पड़ी, उन्होंने विरोध करते हुए थाना प्रभारी गुलाम सरवर को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और तीनों को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही वृद्ध दंपति को उपचार के लिए गिद्धौर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। इस दौरान बुजुर्ग को चोट ज्यादा लगी है।

वहीं, प्राथमिक इलाज के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सहदेव गंझू के बयान पर डायन-भूत एक्ट के तहत प्राथमिक दर्ज कर ली गई है। दर्ज प्राथमिकी में तिलैया गांव के तीनों आरोपितों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: 'बॉस का आदेश है 50 लाख दे दो नहीं तो...' महिला के कॉल के बाद कारोबारी सहमा; एक्शन में पुलिस

यह भी पढ़ें: Godda Road Accident: गोड्डा में तेज रफ्तार का कहर, गैस सिलेंडर लदा ट्रक पलटा; एक की मौत, ग्रामीणों ने किया रोड जाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर