Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: चतरा में नदी में बही तीन बच्चियां, दो की बची जान; एक की तलाश जारी

Chatra News चतरा के टंडवा में शनिवार को हादसा हो गया। चुन्दरू-बड़की नदी स्थित जंगल गई तीन बच्चियां तेज बहाव में बह गईं। हालांकि गनीमत रही कि दो किसी तरह बच निकले। एक लापत है। लापता बच्ची की तलाश में प्रशासन और गोताखोर की टीम जुटी हुई है। घटना की सूचना के बाद नदी किनारे ग्रामीणो की भीड़ जुट गई।

By Julqar Nayan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:23 PM (IST)
Hero Image
लापता बच्ची की खोज में जुटे गोताखोर और नदी के तट पर ग्रामीणों की भीड़। जागरण

संवाद सूत्र, टंडवा (चतरा)। चतरा के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित चुंदरू-बड़की नदी में शनिवार को तीन बच्चियां बह गई थी। हालांकि, उनमें से दो किसी तरह से संभल कर बाहर आ गई, लेकिन तीसरी लापता है। प्रशासन और तैराक लापता बच्ची को तलाश में जुटे हैं।

चट्टीगाड़ीलौंग गांव की तीनों बच्चियां जंगली फुटका लाने के लिए चुन्दरू-बड़की नदी के सीमापर स्थित जंगल में गई थी। वहां से लौटने के क्रम में नदी किनारे स्थित मिट्टी धंस गई, जिससे तीनों बच्चियां तेज धार में बहने लगी।

क्या है पूरा मामला

इस बीच दो बच्ची तो बच गई। किसी तरह दोनों ने नदी किनारे स्थित बांस फेंक तीसरी को बचाने का प्रयास किया, लेकिन तेज बहाव की वजह से बच्ची बांस पकड़ नहीं सकी और वह नदी की तेज धार में बह गई।

इस घटना में लापता बच्ची की पहचान चट्टीगाड़ीलौग गांव निवासी प्रेम भुइयां की 12 वर्षीय बेटी बाला कुमारी के रूप में की गई। वहीं, अन्य दो बच्चियां गांव के त्रिवेणी साव की बारह और दस वर्षीय पुत्री छोटीया कुमारी और अंशु कुमारी के रूप में की गई।

लापता बच्ची की तलाश जारी 

जानकारी मिलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची और घटना का जायजा लिया। वहीं, लापता बच्ची के खोजबीन के लिए एनटीपीसी से गोताखोरों को बुलाया है। गोताखोरों की टीम देर शाम तक ऑक्सीजन के सहारे नदी में डूबकर लापता बच्ची के शव को ढूंढती रही। हालांकि, कोई पता नहीं चल पाया।

ये भी पढ़ें- 

Hazaribagh Flood News: मूसलाधार बारिश से उफान पर पहाड़ी नदियां, कई घरों में घुसा पानी; दहशत में लोग

Jharkhand News: बारिश ने मचाही तबाही, कहीं पुल ढहा तो कहीं घर पर गिरा टावर; उफान पर बोकारो नदी