Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शराबी पति से तलाक पत्‍नी से नहीं हुआ बर्दाश्‍त, दुपट्टे से फांसी लगाक दे दी जान, शादी के बाद से शौहर करता था मारपीट

21 वर्षीय तमन्ना बीबी की शादी डेढ़ साल पहले कलामू अंसारी से हुई थी। शादी के बाद से वह अपनी बीवी के साथ मारपीट करता रहता था। इसके बाद तमन्‍ना के पिता उसे अपने साथ लेकर चले गए। आखिरकार रविवार शाम को दोनों का तलाक हो गया। शायद इसी गम से उबर नहीं पाई होगी तमन्‍ना और उसने अगली सुबह फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 17 Oct 2023 12:41 PM (IST)
Hero Image
पति से तलाक के बाद पत्‍नी ने किया सुसाइड।

संवाद सहयोगी, सारठ (देवघर)। थाना क्षेत्र के बगडबरा गांव में 21 वर्षीय तमन्ना बीबी ने रविवार की रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीण चौकीदार की सूचना पर एसडीपीओ धीरेन्द्र नारायण बंका, थाना प्रभारी शैलेश पांडे, एसआइ प्रवीण कुमार, एएसआइ विशम्भर विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर घरवालों तथा ग्रामीणों से पूछताछ की तथा शव को कब्जे में लेकर थाना लाया।

शराब पीकर पति हमेशा करता था मारपीट

बताया कि मजिस्ट्रेट के आने के बाद उनके समक्ष शव का पंचनामा तैयार होगा। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेजा जाएगा।

मृतका के पिता कारु मियां ने बताया कि तमन्ना की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व जिले के कुंडा थाना के चांदडीह गांव निवासी कलामू अंसारी के साथ हुई थी।

शादी के बाद से कलामू अंसारी शराब पीकर बेटी के साथ बराबर मारपीट किया करता था। इसको लेकर कई बार पंचायती भी हुई, लेकिन उसके बावजूद वह अपनी आदत से बाज नहीं आया तथा तमन्ना के साथ मारपीट करता रहा।

यह भी पढ़ें: जानें किस नए रूट से अब चलेगी पूर्वा एक्‍सप्रेस, रास्‍ते में आएंगे ये बड़े स्‍टेशन, लोकमान्‍य तिलक के रूट में भी बदलाव

तलाक के बाद परिवार संग घर लौटी तमन्‍ना

तब जाकर मृतका के स्वजनों ने फैसला लिया कि ऐसे दरिंदे के घर बेटी को नहीं भेजेंगे। फिर दोनों के बीच तलाक को लेकर सहमति बनी।

रविवार को कारु मियां, ताजमुद्दीन अंसारी, जमरुद्दीन अंसारी समेत नौ लोग तमन्ना बीबी को साथ लेकर चांदडीह गए। सबों के सामने दोनों का तलाक हो गया। उसके बाद शाम को सभी घर लौटे। रात में सभी खाना खाने के बाद सो गए। तमन्ना अपने कमरे में सो गई।

दुपट्टे से फांसी लगाकर दी जान

सुबह काफी देर तक जब उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो माता-पिता ने उसे आवाज देकर दरवाजा खोलने को कहा।

लेकिन अंदर से कोई उत्तर नहीं मिलने पर ग्रामीणों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा तो देखा कि खपड़ैल के छत से दुपट्टे के सहारे तमन्ना झूली हुई है।

इसकी ग्रामीणों ने सूचना चौकीदार राजकुमार को दिया। चौकीदार के सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: क्‍या दुर्गापूजा में खिलेंगे सेल कर्मियों के चेहरे या बटुआ रहेगा खाली? बोनस पर आज होगा फैसला, सहमति न बनी तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर