Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैद्यनाथधाम-काशी विश्वनाथ वंदे भारत ट्रेन जल्द होगी शुरू, सांसद निशिकांत दुबे ने दिया लेटेस्ट अपडेट

बैद्यनाथधाम और काशी विश्वनाथ के भक्तों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। जल्द ही इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। सांसद निशिकांत दुबे ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। सांसद ने बताया है कि सावन में कभी भी बैद्यनाथधाम-काशी विश्वनाथ वंदे भारत ट्रेन शुरू हो जाएगी। इससे भक्तों को तीर्थयात्रा करने में बहुत सहूलियत होगी।

By Ravish Sinha Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
बैद्यनाथधाम-काशी विश्वनाथ वंदे भारत ट्रेन जल्द होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, देवघर। Baidyanathdham Kashi Vishwanath Vande Bharat श्रावणी मेला में कभी भी बाबाधाम रेलवे स्टेशन से नयी ट्रेन वंदे भारत का परिचालन शुरू हो सकता है। सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने रविवार की सुबह बाबाधाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि सावन में कभी भी बैद्यनाथधाम-काशी विश्वनाथ वंदे भारत ट्रेन शुरू हो जाएगी। इससे भक्तों को तीर्थयात्रा करने में बहुत सहूलियत होगी। इस ट्रेन के शुरू होने से संताल परगना के लोगों को सुविधा होगी।

रेलवे स्टेशन पर तैयारी का निरीक्षण करते सांसद डॉ. निशिकांत दुबे।

उन्होंने कहा कि बाबाधाम रेलवे स्टेशन पर इसकी तैयारी चल रही है। रंग-रोगन भी चल रहा है। सांसद ने कहा कि देवघर रेलवे स्टेशन पर भी अमृत भारत योजना के तहत दस करोड़ रुपया खर्च कर सुविधा विकसित की जा रही है।

श्रावणी मेला के दौरान इसमें शिवभक्तों को कोई परेशानी नहीं हो। इसकी तैयारी भी चल रही है। इस दौरान दौरान रेल अधिकारी, स्टेशन प्रबंधक भी मौजूद थे।

गुवणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य न होने से सड़क का निर्माण कार्य रुकवाया

जामताड़ा के नारायणपुर प्रखंड के केंदुवाटांड़ से बांकुडीह तक आरईओ से बननेवाली सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता बरते जाने के विरोध में ग्रामीणों ने रविवार को निर्माण कार्य बंद करवा दिया। गौरतलब है कि केंदुवाटांड़ से बांकुडीह तक सड़क काफी जर्जर थी। इस रास्ते से आवागमन में लोगों को काफी परेशानी होती थी। समय-समय पर सड़क निर्माण की बातें हुई थी, लेकिन निर्माण का आरंभ नहीं हो पाया था।

काफी समय बाद सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली। पिछले कुछ दिनों से कालीकारण का कार्य हो रहा था। कालीकरण में अलकतरा कम रहने पर ग्रामीणों ने इसपर नाराजगी जताई और सड़क का निर्माण कार्य बंद करवा दिया। ग्रामीणों की मांग है कि तय प्राविधान के अनुरूप कार्य होना चाहिए। मौके पर लोगों ने कहा कि सड़क गुणवत्तापूर्ण बननी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: 'मजबूती के साथ लड़ेंगे ओबीसी समाज की हर एक लड़ाई', ओबीसी एकता अधिकार मंच के कार्यक्रम में बोले संजय सेठ

ये भी पढ़ें- नशे में धुत्त राज्यपाल रघुबर दास के भतीजे की जमकर हुई धुनाई, पुलिस ने बड़ी मशक्कत से बचाई जान, जमकर हुआ हंगामा