Move to Jagran APP

Bharat Gaurav Train: विशेष ट्रेन से रेलवे कराएगी इन तीर्थों की यात्रा, 12 दिनों का होगा टूर पैकेज; जानिए पूरी डिटेल्स

IRCTC Tour Package आईआरसीटीसी आपके लिए एक बेहद शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। 12 दिवसीय टूर पैकेज में आपको तीर्थस्थानों के दर्शन करने को मिलेंगे। तीर्थ यात्रा के लिए भारत गौरव ट्रेन चलाई जाएगी। 12 दिवसीय इस तीर्थ यात्रा में यात्रियों को ट्रेन से तिरुपति बालाजी मीनाक्षी मंदिर रामेश्वरम कन्याकुमारी त्रिवेन्द्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का भ्रमण कराया जाएगा।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Rajat MouryaPublished: Thu, 19 Oct 2023 08:52 PM (IST)Updated: Thu, 19 Oct 2023 08:52 PM (IST)
विशेष ट्रेन से रेलवे कराएगी इन तीर्थों की यात्रा, 12 दिनों का होगा टूर पैकेज

संवाद सहयोगी, जसीडीह (देवघर)। IRCTC Tour Package इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) की ओर से आगामी 11 दिसंबर को दक्षिण भारत के तीर्थ स्थल भ्रमण को लेकर भारत गौरव स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। गुरुवार को टूरिज्म कारपोरेशन के मुख्य पर्यवेक्षक निखिल कुमार ने इसके संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 12 दिवसीय इस तीर्थ यात्रा में यात्रियों को ट्रेन से तिरुपति बालाजी, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का भ्रमण कराया जाएगा।

इन जगहों से गुजरेगी ट्रेन

निखिल कुमार ने कहा कि यह ट्रेन 12 दिसंबर को मालदा स्टेशन से खुलकर न्यू फरक्का, पाकुड़, रामपुर हाट, दुमका हंसडीहा, भागलपुर सुल्तानगंज, जमालपुर किउल, जमुई, झाझा जसीडीह जामताड़ा, चितरंजन कुल्टी धनबाद बोकारो रांची राउरकेला झारसुगुड़ा और संबलपुर होते हुए चलेगी।

कितना होगा भारत गौरव ट्रेन का किराया?

इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए एक यात्री को स्लीपर क्लास में 22,750 रुपये, स्टैंडर्ड थ्री एसी में 36,100 और कम्फर्ट थ्री एसी के लिए 39,500 रुपये देने होंगे। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से सुबह का चाय नाश्ता, दिन एवं रात में शाकाहारी भोजन की व्यवस्था होगी।

वहीं, यात्रियों को रात्रि विश्राम के लिए होटल में श्रेणी के हिसाब से एसी और नॉन एसी की सुविधा मिलेगी। इस ट्रेन की टिकट के लिए आईआरसीटीसी के बेवसाइट या कार्यालय में उपलब्ध होगी। इस दौरान पर्यवेक्षक सन्नी वाकची भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Indian Railway: दिवाली से पहले रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी, रेलवे देने जा रहा बोनस; इतनी मिलेगी धनराशि

ये भी पढ़ें- क्या अब ट्रेन में खाना डिलीवर करेगा Zomato, इन 5 शहरों में सबसे पहले शुरू होगी सुविधा, चेक करें लिस्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.