Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: भगवान शिव और पीएम मोदी के बीच खास कनेक्‍शन, अयोध्‍या में प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद भाजपा सांसद ने दिया जोरदार बयान

अयोध्‍या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर पूरा देश राममय दिखा। इस दौरान भाजपा सांसद निशिकांत दुबे भी देवघर में बाबा बैद्यनाथ में आयोजित दीपोत्‍सव में शामिल होने पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या में श्री राम के विराजने के पीछे भगवान शिव की ही शक्ति है। उन्‍होंने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी भी भोलेनाथ के बहुत बड़े भक्‍त हैं।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 23 Jan 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
भाजपा सांसद निशि‍कांत दुबे और पीएम मोदी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, देवघर। अयोध्‍या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा हो चुकी है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इसे शिव की शक्ति बताया। साथ में यह भी कहा कि प्रधानमंत्री जी के ऊपर भगवान शिव की अद्भुत कृपा है।

देवघर का सांसद होना पिछले जन्‍म का फल: निशिकांत दुबे

अयोध्‍या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर निशिकांत दुबे देवघर में स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से बाबा बैद्यनाथ के दरबार में पहुंचे। यहां उन्‍होंने आयोजित दीपोत्‍सव में भाग लिया। इस दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है कि मैं देवघर का सांसद हूं। पिछले जन्‍म में मैंने पुण्‍य किए होंगे तभी बाबा ने इस जन्‍म में मुझे यहां का सांसद बनाया है। 

शिव की शक्ति से हुआ सम्‍पन्‍न

उन्‍होंने आगे कहा, शिव ही एक ऐसे भगवान हैं जो लिखे हुए को मिटाते हैं और मिटते हुए को लिखते हैं। अयोध्‍या में भगवान श्री राम का विराजित होना भी शिव की शक्ति से संपन्‍न हो पाया है। प्रधानमंत्री मोदी भी शिव जी के भक्‍त हैं और भगवान शिव की कृपा से ही वह ऐसा कर पाए हैं। 

गौरतलब है कि अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही सदियो का इंतजार खत्‍म हो गया। इस मौके पर पूरा देश राम की भक्ति में डूबा रहा। अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन रामभक्तों के लिए एक ऐतिहासिक पल रहा।  रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान बीते मंगलवार यानी कि 16 जनवरी से शुरू हुआ और इस दौरान हर एक रीति और विधि विधान का पालन किया गया। 

यह भी पढ़ें:  आइए चलते हैं राम दरबार... अयोध्‍या जाने के लिए तैयार छह आस्था स्पेशल ट्रेनें, पढ़ें टिकट से लेकर रूट तक की सारी डिटेल

यह भी पढ़ें: लोकपाल मामले में आया फैसला: शिबू सोरेन के खिलाफ कार्यवाही में हस्तक्षेप से हाई कोर्ट का इन्कार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें