Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड के पर्यटन मानचित्र पर आएगा बुढ़ेश्वरी मंदिर

संवाद सहयोगी मधुपुर (देवघर) जिला परिषद की देखरेख में 35 लाख की लागत से अनुमंडल के नयनाि

By JagranEdited By: Updated: Sat, 31 Jul 2021 08:52 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के पर्यटन मानचित्र पर आएगा बुढ़ेश्वरी मंदिर

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर): जिला परिषद की देखरेख में 35 लाख की लागत से अनुमंडल के नयनाभिराम पर्यटन स्थल बुढ़ेश्वरी मंदिर परिसर का सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास शनिवार को सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण व पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन ने किया। मंत्री ने कहा कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के एक-एक कर सभी पर्यटन स्थल पर मंदिरों का सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा। चुनाव के पूर्व जो उन्होंने वादा किया था, उसे पूरा करने की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं।

कहा कि बुढ़ेश्वरी मंदिर का सुंदरीकरण होने के बाद श्रद्धालुओं को न केवल सुविधा होगी, बल्कि पूजा अर्चना करने के समय सुकून का अहसास होगा। प्रयास है कि बुढ़ेश्वरी मंदिर का बृहद पैमाने पर आने वाले समय में सुंदरीकरण किया जाएगा। ताकि झारखंड से पर्यटक यहां आ सकें। क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। आने वाले समय में बुढ़ेश्वरी मंदिर झारखंड के मानचित्र पर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होगा। क्योंकि तीन तरफ से पहाड़ों के बीच और एक तरफ से कल कल छल छल बहती नदी के किनारे बसा यह बुढ़ेश्वरी मंदिर पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी। इससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ स्वरोजगार का भी अवसर लोगों को मिलेगा। इस दिशा में भी कार्य किया जा रहा है।

मौके पर जिला परिषद सदस्य दिनेश्वर किस्कू, मुखिया अशोक राजहंस, दिनेश सोनी, समीर आलम, जिला परिषद कनीय अभियंता दीपक कुमार सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह विडियो भी देखें