Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Teachers Transfer: शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर चंपई के मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- बहुत जल्द होगा...

Jharkhand Teachers Transfer अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय ने रविवार को मधुपुर स्थित आवास पर मंत्री हफिजुल हसन से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। शिक्षकों की बातें सुनकर मंत्री ने कहा कि बीच में कुछ परेशानी हुई थी जिसके कारण थोड़ा विलंब हुआ है।

By Amit Soni Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 19 Feb 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Teachers Transfer: शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर चंपई के मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- बहुत जल्द होगा...

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर)। अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय ने रविवार को मधुपुर स्थित आवास पर मंत्री हफिजुल हसन से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया।

प्रदेश प्रभारी ने मंत्री को बताया कि विशेष परिस्थिति वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं का स्थानांतरण के लिए जिला स्तरीय स्थापना समिति द्वारा अनुमोदित सूची राज्य को भेजी गई है। पोर्टल के माध्यम से स्थानांतरण की शर्तों को पूरा करने वाले शिक्षकों ने आवेदन किया था, जिसे जिला स्थापना समिति द्वारा अनुमोदित किया गया।

शिक्षक रंजन कुमार साह ने मंत्री को क्या बताया

एक ही पोर्टल के माध्यम से उच्चतर माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों ने भी आवेदन किया था, जिनका स्थानांतरण सूची जनवरी में ही जारी कर दिया गया, लेकिन प्राथमिक शिक्षकों का स्थानांतरण सूची जारी नहीं करने से शिक्षकों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

वहीं, शिक्षक रंजन कुमार साह ने मंत्री को बताया कि उनकी दोनों किडनी फेल है, फिर भी आज तक स्थानांतरण नहीं हुआ है।

बहुत जल्द पहले फेज का स्थानांतरण शुरू होगा- मंत्री 

शिक्षकों की बातें सुनकर मंत्री ने कहा कि बीच में कुछ परेशानी हुई थी, जिसके कारण थोड़ा विलंब हुआ है। शिक्षकों के स्थानांतरण समेत अन्य मुद्दों पर काम चल रहा है। प्राथमिक शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर शिक्षा सचिव एवं निदेशक से बात किया जाएगा। बहुत जल्द प्रथम फेज का स्थानांतरण शुरू हो जाएगा।

मौके पर बीससूत्री जिला उपाध्यक्ष मुन्नम संजय, राजेन्द्र राम, रंजन कुमार साह, सोहराब अंसारी, मोबीन अंसारी, मुबारक अंसारी समेत कई अन्य शिक्षक मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: 'जेल का फाटक टूटेगा, हेमंत सोरेन छुटेगा' पूर्व सीएम की गिरफ्तारी से समर्थकों में भारी आक्रोश; खूब की नारेबाजी

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मियों को लगा बड़ा झटका! अब नहीं ले पाएंगे पेंशन योजना का लाभ, आ गया सख्त निर्देश