Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे देवघर, सुबह-सुबह पहुंचे भोले बाबा के द्वार, मंदिर में 15 मिनट तक बिताया समय

खतियानी जोहार यात्रा के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार की देर रात देवघर पहुंचे और शुक्रवार सुबह होते ही वह सबसे पहले भोले बाबा के दरबार वैद्यनाथ धाम पहुंचे। उनके आगमन के लिए मंदिर में खास इंतजाम किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 16 Dec 2022 12:25 PM (IST)
Hero Image
वैद्यनाथ धाम में पूजन-अर्चन करते सीएम हेमंत सोरेन

जागरण संवाददाता, देवघर। खतियानी जोहार यात्रा के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार की देर रात देवघर पहुंचे। शुक्रवार सुबह उन्होंने सबसे पहले बाबा भोले के दरबार में माथा टेका। बाबा मंदिर में वह करीब 15 मिनट तक रहे। मंदिर पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें बाबा मंदिर के मंझलाखंड में उनके पुरोहित मार्केंडय मठपति द्वारा संकल्प कराया गया। उसके बाद वह सीधे बाबा का दर्शन करने पहुंचे। बाबा दरबार से बाहर निकलने के बाद प्रशासनिक भवन के पास कुछ क्षण के लिए वह रुके और वहां उपायुक्त ने उन्हें बाबा भोले की एक प्रतीक चिन्ह भेंट की।

सीएम के आगमन पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद

इस दौरान उनके साथ राजमहल के सांसद विजय हांसदा, महगामा विधायक दिपीका पांडेय सिंह भी पूजा करने बाबा मंदिर पहुंचे थे। साथ में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, एसपी सुभाष चंद्र जाट व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बाबा मंदिर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। वर्दी व सादे लिबास में पुलिस कर्मियों के अलावा खुफिया विभाग के कर्मी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आए। हर जगह पुलिस कर्मी तैनात थे। मुख्यमंत्री के लिए विशेष सुरक्षा घेरा बनाया गया था। लोग मुख्यमंत्री की एक झलक पाने को काफी आतुर नजर आए।

हर हर महादेव! pic.twitter.com/pcY5hKYHzZ— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) December 16, 2022

सीएम के लिए मंदिर में बिछाया गया कालीन

मुख्यमंंत्री के आगमन को लेकर मंदिर परिसर में विशेष कालीन बिछाया गया था। हालांकि इस दौरान पंडा धर्मरक्षिणी सभा का कोई भी पदाधिकारी वहां नजर नहीं आया। उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री से सभा के प्रतिनिधि मिलकर एक ज्ञापन सौंपेंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। यहां से निकलने के बाद वे सीधे परिसदन के लिए रवाना हो गए। वहां एक उच्चस्तरीय बैठक में भाग लेने के बाद वे आर मित्रा मैदान में आयोजित होने वाले सभा में भाग लेंगे। इसको लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री ने बाबा मंदिर में करीब 15 मिनट का समय गुजारा। इस दौरान उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की।

Godda: खतियानी जोहार यात्रा में उमड़ी भीड़ को देख आत्मविश्वास से लबरेज दिखे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें