Move to Jagran APP

70 हजार रुपये रिश्वत लेते देवघर का सिविल सर्जन गिरफ्तार, पढ़ें किस काम के लिए मांगा था घूस

Jharkhand News देवघर के सिविल सर्जन डॉ. रंजन सिन्हा को दुमका एसीबी ने 70000 रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। उन पर बंगाल नर्सिंग होम के प्रमाण पत्र रिन्यूअल के लिए घूस लेने का आरोप है। डॉ. सिन्हा ने पहले एक लाख रुपये मांगे थे बाद में रकम बढ़ाकर 1.5 लाख कर दी। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, देवघर। देवघर के सिविल सर्जन डा. रंजन सिन्हा को दुमका एसीबी की टीम ने बुधवार को 70 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। बंगाल नर्सिंग होम के प्रमाण पत्र के रिन्यूअल के लिए घूस ले रहे थे।

सिविल सर्जन के खिलाफ बंगाल के आसनसोल रेलपार निवासी मो. महफुज आलम ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के समक्ष शिकायत की थी। शिकायत में उसने कहा था कि मधुपुर कालेज रोड में 2020 में बंगाल नर्सिंग होम के नाम से एक दस बेड का अस्पताल उसने शुरू किया है।

इसके लिए प्रोविजनल प्रमाण पत्र भी निर्गत किया गया है। अब उसका रिन्यूअल किया जाना है। सिविल सर्जन कार्यालय को रिन्यूअल के लिए आवेदन देने में 24 घंटे की देरी हो गई। काफी दिन बाद भी जब आवेदन पर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं सिविल सर्जन डॉ. रंजन सिन्हा से मिला।

रिन्यूअल के लिए सिविल सर्जन ने मांगा था घूस

सिविल सर्जन डॉ. सिन्हा ने रिन्यूअल के लिए एक लाख रुपये की मांग की। काफी आग्रह करने पर डॉ. सिन्हा ने कहा कि तीन-चार किस्तों में पूरी राशि देने को कहा।

साथ ही सिविल सर्जन डॉ. सिन्हा द्वारा घूस की रकम को बढ़ाकर 1.50 लाख कर दिया। एसीबी ने आवेदक को घूस की राशि 70 हजार रुपये देकर बुधवार को सिविल सर्जन के पास भेजा। एसीबी की टीम ने डा. सिन्हा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हथियार के साथ लातेहार में छह उग्रवादी गिरफ्तार

मनिका (लातेहार) में सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से पैसा मांगने के आरोप में लातेहार जिले के मनिका थाना की पुलिस ने छह उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पहले जुंगुर से अनिल कुमार यादव (24) को प्रतिबंधित माओवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगने की योजना बनाते हुए पकड़ा।

इसके बाद उसकी निशानदेही पर सागर यादव (22) निवासी मानिकपुर थाना लातेहार, अखिलेश यादव (23) निवासी स्टेशन क्षेत्र, लातेहार, मिथिलेश यादव (21) निवासी, थाना बालूमाथ, शिवानंद यादव उर्फ शिव (20) निवासी मानिकपुर थाना लातेहार, जावेद अंसारी (25) निवासी मनिका को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए उग्रवादियों के पास से रायफल जैसे दिखने वाले चार हथियार, एक अवैध देसी कट्टा, आठ एमएम के चार जिंदा कारतूस, छह मोबाइल, चार वर्दी को बरामद किया गया। इनके खिलाफ मनिका थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पूछताछ के बाद पुलिस ने बुधवार को जेल बेज दिया।

यह भी पढ़ें-

महिला की बात सुनकर हैरान रह गई पुलिस, 18 दिन बाद दफनाए गए शव को निकालने के लिए बुला ली जेसीबी

Jharkhand Election 2024: सरायकेला-खरसावां विधानसभा सीट पर उलझेगा गणित? मतदाताओं को समझना रहेगा बेहतर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।