Move to Jagran APP

पुलिस को चैलेंज करने वाले कुख्यात अपराधी अब जेल में पीसेंगे चक्की, तीनों ने दी थी ये खुली चुनौती

देवघर के कुख्यात बदमाश आर्दश तिवारी सुमित और अंकुश को पुलिस ने जेल भेज दिया है। तीनों को पुलिस ने 20 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद नोएडा से गिरफ्तार किया था। आदर्श तिवारी अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का सदस्य है जो बिहार से लेकर पंजाब तक हथियार की सप्लाई करता था। तीनों बदमाशों पर रंगदारी हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामले दर्ज है।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 08 Sep 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
देवघर पुलिस ने कुख्यात तीन कुख्यात बदमाशों को भेजा जेल। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, देवघर: पुलिस को धमकी देने वाले और हथियार सप्लायर आदर्श तिवारी और उसके दो साथियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। आदर्श, अंकुश वात्सयायन और सुमित ठाकुर को पुलिस ने एक हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था।

दरअसल, चार सितंबर को तीनों बदमाशों को देवघर नगर थाना की पुलिस टीम ने नोएडा से गिरफ्तार किया था। नोएडा के फेज तीन थाना क्षेत्र के मामूरा गांव में तीनों किराये के मकान में छिपे हुए थे।

अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के सदस्य

इसके बाद में तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर देवघर लाया गया और जेल भेज दिया गया। पुलिस जांच में पता चला है कि आदर्श तिवारी अंतर्राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का सदस्य है।

वह बिहार, झारखंड, बंगाल के अलावा दिल्ली और पंजाब के अपराधियों को हथियार की सप्लाई करता था। उसके खिलाफ देवघर में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, रंगदारी, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामले शामिल हैं।

मांगी थी 5 लाख की रंगदारी

बीते दिनों यहां के अंवतिका गली स्थित एक ड्रायफ्रुट दुकानदार से दो दिन में दो बार अपराधियों ने 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगने, फायरिंग करने और उसे धमकी देने के मामले में आदर्श का नाम सामने आया था।

वहीं, उसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उसने नगर थाना के पुलिस कर्मी से अभद्रता की थी और उसे पकड़ने के लिए पुलिस को चुनौती भी दी थी। वहीं, सोशल मीडिया पर उसका एक फोटो भी सामने आया था, जिसमें उसके हाथ में एके-47 नजर आ रहा।

18 दिनों की मशक्कत के चढ़े पुलिस के हत्थे

इन घटनाओं के बाद से पुलिस सक्रियता से उसकी तलाश में जुटी थी। आदर्श की तलाश में एक टीम पहले बंगाल भी गई हुई थी। वहां से लौटने के बाद टीम दिल्ली और नोएडा पहुंची। पुलिस ने इस बीच 18 दिनों तक कैंप किया। कई बार ये बदमाश पुलिस के हाथ आते-आते रह गए।

लेकिन अंत में पुलिस ने तीनों को पकड़ने में सफलता हासिल की। आदर्श का नाम पहले भी देवघर में हथियार तस्करी के मामले में आ चुका हैं। वहीं, अंकुश और अमित के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट, जानलेवा हमला करने और रंगदारी मांगने जैसे गंभीर मामला दर्ज किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः Bihar: बदमाशों ने खोजा लूट का नया तरीका, कहीं बाइक गंदी कर तो कहीं सत्तू उड़ेल कर रहे ठगी

तीनों कुख्यात आशीष मिश्रा गिरोह के सदस्य बताए जाते हैं। हालांकि, आशीष मिश्रा अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। फिलहाल पुलिस को आशीष मिश्रा की तलाश में जुटी हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।