Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अत‍िक्रमण के ख‍िलाफ मधुपुर में चला नगर पर‍िषद का चाबूक... जब्‍त क‍िया सब्‍जी वालों का ठेला

अभियान के दौरान सात ठेला सामान सहित जब्त कर नगर परिषद कार्यालय लाया गया। जिसमें फल लस्सी चाय सब्जी आदि दुकानदार शामिल हैं। दुकानदारों को भी नप कार्यालय बुलाया गया। एसडीओ के निर्देश पर नप कर्मियों ने दुकानदारों को सामान वापस कर दिया लेकिन ठेला को जब्त कर लिया।

By Amit SoniEdited By: Updated: Sat, 03 Sep 2022 09:59 AM (IST)
Hero Image
अभियान के दौरान सात ठेला सामान सहित जब्त कर नगर परिषद कार्यालय लाया गया।

संवाद सूत्र, मधुपुर: नगर परिषद कर्मियों ने शुक्रवार को पुलिस बल के साथ शहरी क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाया। नप कर्मियों की टीम ने थाना रोड, गांधी चौक, भगत सिंह चौक, एसआर डालमिया रोड, रामचंद्र हटिया, स्टेशन रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान दोबारा सड़क पर अतिक्रमण कर ठेला लगाकर दुकान चला रहे दुकानदारों पर कार्रवाई की।

अभियान के दौरान सात ठेला सामान सहित जब्त कर नगर परिषद कार्यालय लाया गया। जिसमें फल, लस्सी, चाय, सब्जी आदि दुकानदार शामिल हैं। दुकानदारों को भी नप कार्यालय बुलाया गया। एसडीओ के निर्देश पर नप कर्मियों ने दुकानदारों को सामान वापस कर दिया लेकिन ठेला को जब्त कर लिया।

हिदायत दी गई कि दोबारा सड़क को अतिक्रमण किया गया तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान अनुमंडल पदाधिकारी सह अतिरिक्त प्रभार नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव के निर्देश पर चलाया गया।

वहीं नप कर्मियों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में शहर में अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों को हटाकर शहर को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था। इसके बाद नगर परिषद ने शहर के प्रमुख चौक चौराहे पर बैनर पोस्टर लगाकर अतिक्रमणकारियों को आगाह किया था कि शहर में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए इन स्थानों पर अतिक्रमण नहीं करें। अन्यथा नगर परिषद के द्वारा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इसके बाद भी ठेला लगाकर गांधी चौक, एसआर डालमिया रोड, रामचंद्र हटिया बाजार स्टेशन रोड में अवैध रूप से ठेला लगाकर अतिक्रमण किया गया था। बताया कि नगर परिषद का मुख्य उद्देश्य शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करना और जाम की स्थिति से शहरवासियों को मुक्त कराना है। मौके पर नगर परिषद के कनिया अभियंता दिलीप कुमार अजय कुमार रामचंद्र राम मनसूर समेत नप कर्मी व पुलिस बल मौजूद थे। इधर अतिक्रमण हटाओ अभियान दोबारा चलने से शहर में अतिक्रमणकारियों दुकानदारों के बीच खलबली रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें