Move to Jagran APP

शादी समारोह में व्यस्त थे घरवाले, किसी को नहीं था अंदाजा; अचानक आ गई पुलिस, फिर जो हुआ...

रविवार रात झारखंड में देवघर का माहौल काफी गरमाया हुआ था। आधी रात पुलिस ने शहर के बंपास टाउन मोहल्ला स्थित एक विवाह भवन में अचानक पुलिस आ धमकी। इस टीम का नेतृत्व एक पुलिस अधिकारी कर रहे थे। इस टीम में दो थाने की पुलिस के अलावा लाइन के भी पुलिसकर्मी मौजूद थे। पहले कुछ देर पुलिस को मौजूद लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

By Kanchan Saurabh Mishra Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 20 Feb 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
शादी समारोह में व्यस्त थे घरवाले, किसी को नहीं था अंदाजा; अचानक आ गई पुलिस, फिर जो हुआ...

जागरण संवाददाता, देवघर। रविवार रात झारखंड में देवघर का माहौल काफी गरमाया हुआ था। आधी रात  पुलिस ने शहर के बंपास टाउन मोहल्ला स्थित एक विवाह भवन में अचानक छापामारी की। इस टीम का नेतृत्व एक पुलिस अधिकारी कर रहे थे। इस टीम में दो थाना की पुलिस टीम के अलावा लाइन के भी पुलिस वाले शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नगर थाना क्षेत्र स्थित उक्त विवाह भवन में देवघर जिला के एक जिला बदर आरोपित के बेटी की शादी हो रही है। उक्त आरोपित भी उस शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया है। इसी सूचना पर पुलिस टीम ने वहां अचानक छापामारी की।

पहले कुछ देर के लिए पुलिस टीम को वहां मौजूद लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इसके बाद वहां अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया, फिर पुलिस ने अंदर जाकर आरोपित की तलाश की, लेकिन उसका सुराग नहीं मिला।

पुलिस ने होटल की सघन तलाशी ली

पता चला कि पुलिस के आने की भनक लगते ही वह पीछे के रास्ते से वहां से फरार हो गया। उसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की, लोगों की तलाशी ली गई। विवाह भवन की भी तलाशी ली गई। वहीं, शादी के दौरान लगभग पूरी रात पुलिस कर्मी वहां मौजूद रहे। आने-जाने वालों पर पुलिस नजर बनाई हुई थी।

इतना ही नहीं, यहां के होटल की भी सघन तलाशी ली गई। करीब छह घंटे के अभियान के बाद पुलिस टीम वहां से लौट गई। बताया जाता है कि उक्त शादी समारोह में कई नेता व अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए थे। बारात बिहार के मोकामा से आई थी, जिस आरोपित की तलाश में पुलिस टीम वहां पहुंची थी, वह देवघर से लंबे समय से जिला बदर है।

आरोपी पर बिहार, दिल्ली में कई मामले दर्ज

उसके खिलाफ देवघर के अलावा बिहार, दिल्ली आदि जगहों में कई संगीन मामले दर्ज हैं। वह दिल्ली व बिहार में कई वर्ष तक जेल में भी रह चुका है। पिछले कुछ वर्षो से वह देवघर में रहने लगा था। यहां भी उसके खिलाफ मामला दर्ज होने व उसकी गतिविधि को देखते हुए पुलिस ने उसे जिला बदर करवा दिया था। इसी आधार पर रात पुलिस उसकी तलाश में वहां गई थी।

रात की घटना को लेकर नगर थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक संदिग्ध पूछताछ की जा रही है। हालांकि इस बारे में फिलहाल कोई पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं बता रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।