Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2 दिन में सलाखों के पीछे पहुंचे 19 युवक, जुर्म में परिवार और गांव के लोग भी करते थे सपोर्ट; पढ़ें पूरा मामला

देवघर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने साइबर ठगी के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें तीन सगे भाई भी शामिल हैं। आरोपितों के पास से 20 मोबाइल फोन 20 सिम कार्ड और 7 फर्जी मोबाइल सिम बरामद किए गए हैं। यह कार्रवाई साइबर थाना पुलिस और अन्य थानों की संयुक्त कार्रवाई में की गई है।

By Kanchan Saurabh Mishra Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, देवघर। साइबर ठगी के आरोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत दो दिनों में 19 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपितों में तीन सगे भाई भी शामिल हैं। सगे भाइयों के पकड़ाने से ये साबित होता है कि इस अवैध धंधे को परिवार व गांव से भी संरक्षण प्राप्त है।

बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेजे गए आरोपितों में जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी सगे भाई सूरज कुमार दास, शंभू कुमार दास, प्रेम कुमार दास के अलावा राहुल कुमार दास के अलावा पथरौल थाना क्षेत्र के बिल्ली गांव निवासी कुंदन कुमार दास, लेढ़वा गांव निवासी अमित दास, आदि शामिल हैं

इसके अलावा, गिरडीह जिला के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के घसको और वर्तमान में जिले के मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के राजागढ़ गांव निवासी प्रदुम्न कुमार मंडल, पथरौल थाना क्षेत्र के गोनैया गांव निवासी कुंदन कुमार दास, अजय कुमार दास, सचिन कुमार दास, देवीपुर थाना क्षेत्र के विष्णु कुमार दास को भी गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से 20 मोबाइल फोन, 20 सिम कार्ड, सात प्रतिबिंब एप में अपलोड किया हुआ सात फर्जी मोबाइल सिम भी बरामद किया गया। इनकी गिरफ्तारी में साइबर थाना के इंस्पेक्टर नागेन्द्र प्रसाद सिन्हा, एसआइ टेकलाल मेहता, पथरौल थाना प्रभारी दिलीप कुमार बिलुंग शामिल थे।

मंगलवार को आठ लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

इन सभी को पथरौल थाना क्षेत्र के पथरा और गंजोबाड़ी गांव के पास छापामारी कर पकड़ा गया है। इससे पूर्व मंगलवार को आठ साइबर ठगी के आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं पकड़े गए आरोपितों में दो किशोर को भी निरुद्ध किया गया। इन आरोपितों के पास से 16 मोबाइल फोन, 34 सिम कार्ड, सात एटीएम कार्ड, एक चेकबुक, दो पासबुक और प्रतिबिंब एप पर अपलोड छह सिम बरामद किया गया है।

इन आरोपितों को जिले के करौं थाना क्षेत्र के कुकरसीला जंगल और इसी थाना क्षेत्र के डिंडोाली गांव स्थित स्टेडियम के पास से पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें-

भाभी पर खराब हुई देवर की नीयत, कमरे में बुलाया और बंद किया दरवाजा तो मच गया बवाल

बिहार में 'बुलडोजर' का एक्शन, विधायक और मुखिया 'सड़क' पर भिड़े, रातोंरात हुए 'खेला' का DM तक पहुंच गया वीडियो

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें