Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IT Raid In Jharkhand : देवघर और गोड्डा में कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, लपेटे में कारोबारी और नेता

Jharkhand IT Raid झारखंड के देवघर और गोड्डा में सोमवार को सुबह से ही कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड जारी है। इससे शहर में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि कई मामलों को लेकर इनकम टैक्स ने कारोबारियों और नेताओं के यहां छापेमारी की है। सुबह करीब पांच बजे इनकम टैक्स की टीम एक साथ सभी जगहों पर पहुंची।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
देवघर और गोड्डा में कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

जागरण संवाददाता, देवघर। जमीन के कारोबार से जुड़े मामले में देवघर, गोड्डा, कोलकाता व धनबाद शहर में आयकर की टीम ने करीब दो दर्जन ठिकानों पर सोमवार को छापेमारी की। सोमवार सुबह से धनबाद, पटना, कोलकाता, रांची की इनकम टैक्स टीम छापेमारी करने इन ठिकानों पर पहुंची।

यह पूरा मामला देवघर के चारु शीला ट्रस्ट, फलेरिया कोठी की जमीन व एक धर्मशाला की जमीन से जुड़ा हुआ है। देवघर और गोड्डा में जमीन और शराब कारोबार से जुड़े लोगों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, स्टांप ड्यूटी में कम रकम दर्शाकर अधिक पैसे कमाने का मामला है।

इस मामले में इनकम टैक्स का छापा 

मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग को जमीन बिक्री में सरकार को स्टांप ड्यूटी में कम रकम दर्शाकर अधिक पैसे कमाने के बारे में पता चला है। सेलेबल जमीन के साथ-साथ नान सेलेबल जमीन खरीदारी में भी अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर छापेमारी चल रही है।

वहीं, ट्रस्ट की जमीन में भी हेराफेरी किए जाने की सूचना है। टीम ने देवघर में जमीन कारोबारी बृजेश राय के जसीडीह स्थित तीन ठिकानों सियाराम हास्पिटल, जसीडीह संत फ्रांसिस अस्पताल के पास स्थित बृजेश राय के आवास और सिमरिया स्थित आवास पर छापेमारी किया है।

देवघर निगम के पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े के घर पर रेड

इसी मामले में देवघर निगम के पूर्व मेयर राजनारायण खवाड़े उर्फ बबलू खवाड़े के घर, उनके होटलों में भी टीम ने छापेमारी की। इसके अलावा उनके सहयोगी रहे उमाशंकर सिंह के घर भी टीम पहुंची। रियल एस्टेट कारोबारी संजय मालवीय के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।

वहीं, संजयानंद झा और उनके भाई सुरेशानंद झा के आवास पर भी टीम छापेमारी करने पहुंची। इसके अलावा जमीन कारोबारी सुशील सुल्तानिया, महेश लाट, महेश मिश्रा के आवास और प्रतिष्ठान में भी आयकर की टीम ने जांच की।

झामुमो नेता नंद किशोर दास उर्फ नंदू दास के यहां भी आयकर विभाग की टीम जमीन से जुड़े मामले में हेराफेरी किए जाने को लेकर जांच कर रही है। सुबह करीब पांच बजे टीम एक साथ सभी जगहों पर पहुंची।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: पावर बैंक ब्लास्ट में घायल युवक की 15 दिन बाद मौत, फोन चार्ज करने के दौरान हुआ था हादसा

यह भी पढ़ें: झारखंड के 9.40 लाख छात्र विधानसभा चुनाव से पहले बन जाएंगे भाग्य विधाता, 18 साल के होते ही घर पहुंच जाएगा वोटर ID

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर