Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah In Deoghar: 4 फरवरी को देवघर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, दूसरी बार करेंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन

Amit Shah In Deoghar केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल शनिवार को बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने दूसरी बार उनकी चौखट पर आ रहे हैं। इसके पहले 12 सितंबर 2019 में बाबा मंदिर में पूजा करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह यहां पहुंचे थे। (फाइल फोटो)

By Ravish SinhaEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 03 Feb 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल शनिवार को बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने आ रहे हैं।

देवघर, जागरण संवाददाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल शनिवार 4 फरवरी को बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने दूसरी बार उनकी चौखट पर आ रहे हैं। इसके पहले 12 सितंबर 2019 में बाबा मंदिर में पूजा करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह यहां पहुंचे थे। जिला प्रशासन, मंदिर प्रशासन और पंडा धर्मरक्षिणी सभा उनके स्वागत की तैयारी में जुटा है।

शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर झारखंड के देवघर पहुंच रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी राज्य के कृषि एवं पशुपालन मंत्री बादल करेंगे। वे उनकी विदाई के समय भी उपस्थित रहेंगे। मंत्रिमंडल समन्वय विभाग ने देवघर के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को इसकी जानकारी देते हुए उनके आप्त सचिव से संपर्क कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। इसे लेकर विभाग के संयुक्त सचिव अखिलेश कुमार सिन्हा ने देवघर के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। बता दें कि अमित शाह शनिवार एवं रविवार को देवघर का परिभ्रमण करेंगे।

प्रशासन ने की श्रद्धालुओं के लिए व्‍यवस्‍था

कार्यक्रम के मुताबिक, तकरीबन 11 बजे गृह मंत्री मंदिर पहुंचेंगे। सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए आम भक्तों के बाबा मंदिर में प्रवेश पर सुबह आठ बजे से रोक लगा दी जाएगी। वहीं, उनके मंदिर से निकलते ही आम भक्तों को पूजा-अर्चना की सुविधा बहाल कर दी जाएगी। जिला प्रशासन ने आमजन से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है।

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री का देवघर परिभ्रमण कार्यक्रम शनिवार को निर्धारित है। गृह मंत्री बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। श्रद्धालु मानसरोवर के निकट नेहरू पार्क प्रवेश द्वार से होकर क्यू कॉम्पलेक्स में दर्शन पूजा के लिए प्रतीक्षारत हो सकते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पेयजल, शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। बाबा मंदिर क्षेत्र में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ सुरक्षा बल प्रतिनियुक्ति हैं।

इधर, गृह केंद्रीय मंत्री के सभा में जुटेंगे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता

मारगोमुंडा : मारगोमुंडा विवाह भवन में शुक्रवार को भाजपा कार्य समिति की बैठक भाजपा प्रखंड अध्यक्ष गुलाब मंडल की अध्यक्षता में की गई। बैठक में गृह मंत्री के आगमन को लेकर की गई तैयारियों पर चर्चा हुई। सभी पंचायतों से अधिक से अधिक कार्यकर्ता के जसीडीह जाने के लिए चर्चा हुई, जिसमें सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर कार्यक्रम को सफल व ऐतिहासिक बनाने के लिए कहा गया। इस बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा नेता गंगा नारायण सिंह ,संजय यादव, सचिन रवानी, सुधीर यादव, अभिराम दे, अजय सिंह, सूरज गुप्ता, शंभू मंडल, महेंद्र मंडल, नीरज गुप्ता, मनोज सिंह, रूद्रनारायण साही, सुमित झा, राजा गुप्ता सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- हाइवा के धक्‍के से युवा दंपत्ति की मौत, दो मासूम बच्‍चे हुए घायल, नए आशियाने का सपना पल भर में बिखरा