Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंबे समय बाद देवघर पहुंचे लालू-राबड़ी, बाबा बैद्यनाथ की पूजा की; अब जाएंगे...

लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी लंबे समय बाद एक साथ झारखंड के देवघर पहुंचे। वे बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के साथ बाबा बासुकीनाथ के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे। रविवार को देवघर एयरपोर्ट पर उनका पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया था। लालू के स्वागत में समर्थकों ने फूलों की वर्षा की थी ।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 11 Sep 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
लंबे समय बाद देवघर पहुंचे लालू-राबड़ी, करेंगे बाबा बैद्यनाथ की पूजा; फिर जाएंगे...

जागरण संवाददाता, देवघर : राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, अपनी पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ रविवार को झारखंड के देवघर पहुंचे।

उन्होंने सोमवार को (आज) यहां बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना की। लालू-राबड़ी कुछ राजद नेताओं के संग कल दोपहर डेढ़ बजे फ्लाइट से देवघर एयरपोर्ट पर उतरे थे।

देवघर एयरपोर्ट पर उनका पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। अपने नेता के स्वागत में समर्थकों ने फूलों की वर्षा की। बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़े का भी इंतजाम किया गया था।

झारखंड के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, बादल पत्रलेख, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व विधायक भोला यादव, सुरेश पासवान, प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव के साथ लालू-राबड़ी एयरपोर्ट से बाहर आए। हाथ जोड़कर सबका अभिवादन स्वीकार किया।

यहां से वे परिसदन पहुंचे। वहां कुछ पार्टी नेताओं से मिले और उनका अभिवादन स्वीकार किया। पार्टी कार्यकर्ता अपने नेता से मिलने को आतुर नजर आए।

आज की बाबा बैद्यनाथ की पूजा

आज लालू-राबड़ी ने द्वादश ज्योतिर्लिंग में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन व पूजा की। वे बाबा बैद्यनाथ के दरबार में लंबे समय बाद पहुंचे हैं। इसके बाद वे बाबा बासुकीनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने जाएंगे। शाम में उनका हवाई मार्ग से ही वापस लौटने का कार्यक्रम है।

बता दें कि लंबे समय बाद लालू प्रसाद बाबा के दरबार में आए हैं। अपने नेता के स्वागत के लिए राजद के सभी 24 जिला जिलाध्यक्ष देवघर पहुंचे हैं। लालू यादव के देवघर आगमन को लेकर एयरपोर्ट व परिसदन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर