Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में दिल्ली जैसी दिल दहलाने वाली वारदात, छात्र के गर्दन व सीने पर किया चाकू से 20-25 वार; झाड़ियों में फेंका शव

Jharkhand Crime झारखंड के देवघर से दिल्ली जैसी दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां मधुपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र की 20-25 बार चाकूओं से वार कर हत्या कर दिया। वहीं हत्या के बाद उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया। फिलहाल पुलिस ने मृतक के दोस्त सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ में जुटी है।

By Kanchan Saurabh MishraEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 26 Nov 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में दिल्ली जैसी दिल दहलाने वाली वारदात, छात्र के गर्दन व सीने पर किया चाकू से 20-25 वार

संवाद सूत्र, मधुपुर, देवघर। मधुपुर थाना क्षेत्र में पॉलिटेक्निक कालेज के एक छात्र की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई है। मृतक 18 वर्षीय सनोज कुमार पोद्दार मूल रूप से जिले के सारठ थाना क्षेत्र के हेठडीह गांव का रहने वाला था। वर्तमान में वह स्वजनों के साथ जिले के पथरौल थाना क्षेत्र के उपर टोला में रहता था।

उसका शव मधुपुर थाना क्षेत्र के बावनबीघा मोहल्ला के पास मधुपुर-गिरिडीह रेल लाइन पर ओझा मोड के स्थित रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों से बीच से बरामद किया गया है। उसकी हत्या चाकू से गोदकर कर दी गई। उसके गर्दन व सीने पर चाकू से गोदे जाने के 20 से 25 निशान मौजूद हैं। हत्या करने के बाद उसके शव को झाड़ियों में लेकर जाकर छुपा दिया गया।

पुलिस ने मृतक का बाइक बरामद कर लिया है। हालांकि, उसका मोबाइल नहीं मिला है। पुलिस ने पूछताछ के लिए मृतक के एक साथी को हिरासत में लिया है। साथी सहित तीन युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला

बताया जाता है कि मृतक मधुपुर राजा भिट्ठा स्थित पॉलिटेक्निक कालेज में इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग विभाग के प्रथम वर्ष का छात्र था। दो दिन पहले उसने यहां रजिस्ट्रेशन कराया था।

स्वजनों ने बताया कि शनिवार सुबह वह कॉलेज जाने की बात कहकर घर से निकला था। कॉलेज से उसकी छुट्टी करीब 12 बजे हो गई थी, लेकिन देर शाम तक वह घर नहीं लौटा। उसका मोबाइल लगातार बंद हा रहा था। इस कारण घर के लोग काफी परेशान हो गए। वे लोग उसका पता लगाने के लिए निकले।

उसके दोस्तों ने बताया कि वह हर दिन सनोज जिस दोस्त के साथ जाता था उसके साथ नहीं जाकर आज वह शुभम के साथ बाइक से कॉलेज से निकला है। वहीं, बताया जाता है कि मरने से पहले उसने घटनास्थल के पास स्थित रेलवे लाइन का फोटो अपने कुछ साथियों को मोबाइल पर भेजा था।

परिजनों ने तलाश शुरू की

उसका कुछ पता नहीं चलने पर स्वजनों ने शुभम की तलाश शुरू की। उसका नंबर उपलब्ध किया। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए शुभम को थाना बुलाया। शुभम मूल रूप से जामताड़ा जिला के करमाटांड थाना क्षेत्र के सुनसुन डबरा गांव का रहने वाला है। शुभम के आने पर पता चला कि उसका हाथ जख्मी है।

झाड़ियों के बीच से सनोज का शव बरामद

उसकी निशानदेही पर झाड़ियों के बीच से सनोज का शव बरामद किया गया। बाइक भी वहीं से बरामद हुई। इसके बाद सनोज के दोस्त शुभम से पुलिस ने पूछताछ शुरू की।

इस दौरान पता चला कि वह सनोज की बाइक पर स्टेशन छोड़ने की बात कहकर सवार हुआ था। रास्ते में एक दोस्ट का जन्मदिन पार्टी होने की बात कहकर उसने रेलवे लाइन के किनारे ले गया। वहां अचानक पीछे से तीन युवक आए। दो ने मास्क पहन रखा था। उसमें से एक ने चाकू से हमला शुरू कर दिया।

सनोज को बचाने के चक्कर में उसका भी हाथ जख्मी हो गया। सनोज की हत्या करने के बाद वे लोग भाग गए। वहीं वह भी डर के मारे वहां से भाग गया। पुलिस को शुभम का बयान संदेहास्पद लग रहा है। पुलिस ने उसे हिरासत में रखा और पूछताछ फिलहाल जारी है।

घटना के बाद पूरा परिवार में शोक 

स्वजनों ने बताया कि सनोज का किसी से कोई झगड़ा नहीं था। इस घटना के बाद पूरा परिवार शोक में डूब गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

स्वजनों का कहना है कि पार्टी के नाम पर बहला-फुसलाकर ले जाया गया और फिर उसकी साजिश के तहत हत्या कर दी गई है। उन लोगों ने उसके साथी शुभम के भी घटना में शामिल होने की आशंका व्यक्त की है।

वहीं, इस सिलसिले में पुलिस पदाधिकारी शुभम सहित तीन युवकों से पूछताछ कर रहे हैं। मामले को प्रेम-प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इस मामले की जांच के लिए पथरौल व मधुपुर पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News : मंदिर परिसर में चल रहा था अश्लील डांस, नशे में धुत्त युवक लगा रहे थे ठुमके; पुलिस पहुंची तो...

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: मिशन 24 को लेकर BJP-JMM में क्रेडिट लेने की होड़, CM सोरेन-बाबूलाल मरांडी ने ऐसे कर दिया दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर