Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवक को पीटना पुलिस को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने की सड़क जाम; आक्रोश को देखकर पीछे हटे सिपाही

Jharkhand News देवघर के करौं थाना क्षेत्र में एक युवक की पिटाई करना पुलिस को भारी पड़ गया। सुबह जब घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीण दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर तब तक डटे रहे जब तक एसडीपीओ ने आकर भरोसा नहीं दिया ।

By Manoj Singh Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 30 Dec 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
युवक को पीटना पुलिस को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने की सड़क जाम; आक्रोश को देखकर पीछे हटे सिपाही

संवाद सहयोगी, करौं (देवघर)। घटना देवघर के करौं थाना क्षेत्र की है। बाउरी टोला के सामुदायिक भवन में सो रहे नरेश बाउरी को शुक्रवार की रात करौं थाना के एएसआइ ने पिटाई कर दी। सुबह जब घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया।

घायल युवक को सड़क पर रखकर सुबह आठ बजे से लगभग साढ़े तीन घंटा तक धर्मराज चौक को जाम कर दिया। आक्रोशित ग्रामीण दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर तब तक डटे रहे जब तक एसडीपीओ ने आकर भरोसा नहीं दिया।

सड़क जाम की सूचना मिलने पर जिप सदस्य ललन सिंह, बीस सूत्री उपाध्यक्ष भागीरथ गोस्वामी, मुखिया प्रतिनिधि मंटु मंडल, उतम सिंह, थाना प्रभारी यशवंत कुमार सिंह, एएसआइ चंदन कुमार लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण पुलिस के वरीय पदाधिकारी के आने की बात पर अड़े रहे।

पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोंक-झोंक भी हुई। ग्रामीणों द्वारा रोड़ेबाजी भी की गई। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर पुलिस को वापस थाना लौटना पड़ा। घायल युवक ने थाना प्रभारी को आवेदन देकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर्रवाई करने की मांग किया।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद रवानी जाम स्थल पहुंचे। और दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम हटा। लगभग साढ़े तीन घंटे तक जाम लगा रहा। वहीं एसडीपीओ ने घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए देवघर भेज दिया।

क्या है मामला

घायल युवक नरेश ने आवेदन में कहा है कि उसके पास रहने के लिए घर नहीं है। बाउरी पाड़ा स्थित सामुदायिक भवन में सोया करता था। शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे के करौं थाना के एएसआइ नारायण मिश्रा अपने तीन सिपाही के साथ वहां पहुंचे और उसकी पिटाई करने लगे। जिसमें कमर पर गंभीर चोट लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर बगल के विष्णु बाउरी, कृष्णा बाउरी पहुंचे।

इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। शनिवार सुबह बाउरी टोला के लोगों को जब पता चला कि पुलिस ने पिटाई की है तो काफी संख्या में महिला व पुरूष जमा हो गए। बांस लगाकर सड़क को जाम कर दिया। उधर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक भवन में जुआ चलने की सूचना मिली थी। इसको लेकर शुक्रवार की रात पुलिस ने छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें -

अटपटा है पर सच है... यहां कुत्तों के लिए बनेगा श्मशान घाट, शव को लाने के लिए बीएमसी की घूमेंगी तीन गाड़ियां

ये हमारा शौक नहीं... किसानों ने पान की खेती को क्यों बताया मजबूरी, पिछले दो साल का रिकॉर्ड आपका भी घुमा देगा सिर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर