Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: देवघर में हथियार के बल पर डाका, घर की महिलाओं को बनाया बंधक; लाखों रुपये लेकर हुए फरार

मारगोमुंडा थाना क्षेत्र स्थित काशीटांड़ में एक घर से हथियार के बल पर अपराधियों ने करीब पांच लाख रुपये लूट लिए। बीते मध्य रात्रि सात-आठ की संख्या में अपराधी घर में घुसे थे। इस दौरान घर के अंदर महिलाओं को पहले कब्जे में लिया फिर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार करीब पांच लाख रुपये की लूट हुई है।

By Kanchan Saurabh Mishra Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Crime: देवघर में हथियार के बल पर डाका, घर की महिलाओं को बनाया बंधक

संवाद सूत्र, मधुपुर, देवघर। देवघर के मारगोमुंडा थाना क्षेत्र स्थित काशीटांड़ गांव निवासी मस्जिद कमेटी सेक्रेटरी मो. मुर्शीद अंसारी के घर में हथियार युक्त अपराधियों ने धावा बोलकर करीब पांच लाख रुपये लूट लिए। बताया जाता है बीते मध्य रात्रि सात-आठ की संख्या में अपराधकर्मी हथियार के साथ मुर्शीद के घर में प्रवेश कर गए।

हथियार का भय दिखाकर घर की महिलाओं और अन्य सदस्यों को कब्जे में लेकर लूटपाट मचाने लगे। बक्शा, आलमारी आदि स्थानों पर रखे नकदी को लूट लिए। गृहस्वामी ने बताया घटना के समय घर में महिलाएं और बच्चे थे। सभी कमरों की तलाशी लेते हुए अपराधी जमकर उत्पात मचाए।

घर में रखे पैसे लेकर हो गए फरार

लूटी गई राशि में नकद तीन लाख मस्जिद कमेटी का पैसे थे, जबकि पौने दो लाख घर का पैसा था। अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी भाग निकले। घटना की सूचना पर मारगोमुण्डा थाना के पदाधिकारी और जवान घटनास्थल पर जाकर मामले की जानकारी लिए।

पीड़ित महिलाओं से पुलिस ने घटना की विस्तार पूर्वक जानकारी ली। कई अपराधी अपना मुंह ढके हुए थे। पुलिस मामला दर्ज करने की तैयारी में जुटी है। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस अपराधियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

रामदेव भोक्ता के घर से करीब 50 क्विंटल अवैध कोयला जब्त

उधर, सारठ में वरीय अधिकारी के सूचना पर पुलिस ने थाना क्षेत्र स्थित बरमारिया गांव में छापेमारी कर रामदेव भोक्ता के घर से करीब 50 क्विंटल अवैध कोयला जब्त किया है। रविवार को थाना प्रभारी शैलेश पांडे, एसआइ प्रवीण कुमार, पांडु सामंत, एएसआइ अरबिंद सिंह, सुरेश रवानी आदि ने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर रामदेव भोक्ता के घर में छापेमारी की।

घर के चहरदीवारी के अंदर कोयला का भंडारण किया गया था। पुलिस के आने की सूचना पाकर घर वाले फरार हो गए। पुलिस कोयला जब्त कर दो ट्रैक्टर मंगाया तथा उसमें कोयला लाद कर थाना लाया। बताया जा रहा है कि दो ट्रैक्टर में सारा कोयला लोड नहीं हुआ। जिसके चलते बचे कोयला को वहीं छोड़ दिया गया। पुलिस सारे तथ्यों का पता लगा रही है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। वहीं आरोपित की गिरफ्तारी का भी प्रयास किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रामदेव भोक्ता तथा उसके बेटे अशोक भोक्ता और ममलेश्वर भोक्ता पिछले कई सालो से ईंट-भट्ठे का व्यवसाय कर रहा है। चितरा ईसीएल इलाके से चोरी कर बाइक में कोयला बेचने वालों से कोयला खरीद घर में जमा करते हैं। उसी कोयले से ईंट का भट्ठा लगाते हैं।

हर दिन थाने क्षेत्र से सैकड़ों बाइक पर कोयला ले जाते देखा जाता है। इसकी समुचित जानकारी पुलिस को रहने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। यही कारण है कि कोयला चोरी पर रोक नहीं लग पा रहा है।

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस भ्रष्टाचारियों के स्लीपर सेल की सरगना...' रांची में इंडी गठबंधन पर गरजे BJP नेता; हेमंत सोरेन को खूब सुनाया

ये भी पढ़ें: झारखंड में जल्द होंगे अफसरों के तबादले, SDO से लेकर DC तक में फेरबदल के संकेत; एक ही जगह पर 3 साल से जमे अधिकारियों का होगा ट्रांसफर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर