Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cancelled Train List: झारखंड आने-जाने वाले यात्री ध्यान दें, 31 से बर्द्धमान-हटिया मेमू समेत 10 ट्रेनें रद्द

Cancelled Train List झारखंड में रांची रेल मंडल में विकास कार्यों के चलते 31 अगस्त से 3 सितंबर तक 10 ट्रेनें रद्द रहेंगी। इनमें बर्द्धमान-हटिया मेमू हटिया-सांकी पैसेंजर और आद्रा-बरकाकाना मेमू आदि शामिल हैं। ध्यान रहे कि ट्रेनें रद्द होने की वजह से यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी। इसके साथ ही दरभंगा से सिंकदराबाद जाने वाली ट्रेन का समय भी बदला गया है।

By Tapas Banerjee Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 28 Aug 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Cancelled Train List: 31 अगस्त से तीन सितंबर तक बर्द्धमान-हटिया मेमू समेत 10 ट्रेनें रद्द।

जासं, धनबाद। बर्द्धमान-हटिया मेमू 31 अगस्त से तीन सितंबर तक नहीं चलेगी। वापसी में हटिया से बर्द्धमान के बीच भी रद्द रहेगी। रांची रेल मंडल में होनेवाले विकास के काम के कारण चार दिनों तक 10 ट्रेनें रद्द रहेंगी।

बर्द्धमान-हटिया मेमू झारखंड से बंगाल को जोड़ने वाली ट्रेन है। इसके रद्द होने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। इसके साथ ही हटिया से सांकी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को विकल्प तलाशना होगा।

छह नवंबर से 15 दिसंबर तक कोटशिला तक आद्रा-बरकाकाना मेमू

रांची रेल मंडल में काम के कारण आद्रा-बरकाकाना मेमू छह नवंबर से 15 दिसंबर तक कोटशिला तक चलेगी। वापसी में भी कोटशिला से आद्रा लौट जाएगी। कोटशिला से मूरी व बरकाकाना के बीच ट्रेन रद रहेगी।

इन तिथियों में नहीं जाएगी बरकाकाना

08641/08642 आद्रा-बरकाकाना-आद्रा मेमू छह, आठ, 10, 12, 13, 15, 17, 19, 20, 22, 24, 26, 27 व 29 नवंबर और एक, तीन, चार, छह, आठ, 10, 11, 13 व 15 दिसंबर।

भारी बारिश के कारण पारसनाथ एक्सप्रेस 11 घंटे लेट

गुजरात में हो रही भारी बारिश से ट्रैक पर जलजमाव के कारण भावनगर टर्मिनस से आसनसोल के बीच चलने वाली पारसनाथ एक्सप्रेस मंगलवार की शाम नहीं चल सकी।

30 से बदलेगा दरभंगा-सिकंदराबाद का समय

धनबाद होकर मंगलवार व शुक्रवार को चलने वाली 17008 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस का टाइम टेबल बदल जाएगा। दरभंगा से सुबह 7:10 पर खुल कर अगले दिन शाम 7:25 पर सिकंदराबाद पहुंचने वाली ट्रेन अब एक घंटे देर से पहुंचेगी।

30 अगस्त से चलने वाली ट्रेन रात 8:25 पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। दरभंगा से खुलने व धनबाद आगमन-प्रस्थान के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। दूसरी किसी स्टेशन पर भी टाइम टेबल में फेरबदल नहीं होगा।

रांची-वाराणसी वंदे भारत के पारसनाथ में ठहराव पर मुहर

रांची से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के पारसनाथ स्टेशन पर ठहराव को रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल गई।

सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के प्रस्ताव को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने पहले ही स्वीकृति दे दी थी। अब रेलवे बोर्ड ने ठहराव को हरी झंडी दी है। जल्द ही ठहराव की तिथि जारी कर दी जाएगी।

इस ट्रेन का ठहराव शुरू होने से पारसनाथ आनेवाले आम यात्रियों के साथ रांची व वाराणसी से आनेवाले जैन तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का बंशीपुर में ठहराव शुरू

पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव मंगलवार से बिहार के बंशीपुर स्टेशन पर शुरू हो गया। 18621 पटना हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस शाम 6:31 से 6:33 तक रुकेगी। 18622 हटिया पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव सुबह 8:51 से 8:53 तक दिया गया है।

आज परिवर्तित मार्ग से चलेगी भोपाल-हावड़ा एक्सप्रेस

13026 भोपाल-हावड़ा साप्ताहिक एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी। पश्चिम मध्य रेल के कटनी मुड़वारा से बीना के बीच तीसरी लाइन निर्माण के लिए ट्रैफिक ब्लाक के कारण रेलवे ने इस ट्रेन को भोपाल, इटारसी, जबलपुर, कटनी साउथ व न्यू कटनी होकर चलाने की घोषणा की है।

रद की गईं ट्रेनें

  • 13503 बर्द्धमान-हटिया मेमू एक्सप्रेस
  • 13504 हटिया-बर्द्धमान मेमू एक्सप्रेस
  • 08607 हटिया-सांकी पैसेंजर
  • 08608 सांकी-हटिया पैसेंजर
  • 08617 हटिया-सांकी पैसेंजर
  • 08618 सांकी-हटिया पैसेंजर

यह भी पढ़ें

पटना और दानापुर से आनंद विहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिए रूट और टाइमिंग

रेलमंत्री ने पूरी कर दी ललन सिंह की मांग, अब बड़हिया स्टेशन पर रुकेगी एक और ट्रेन; टाटा तक सफर होगा आसान

Chhapra से Anand Vihar के लिए चलेगी Special Train, गोरखपुर-बरेली समेत इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज; जानें टाइमिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें