Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways IRCTC: देवघर-अगरतला एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए बड़ी राहत, अब कम समय में पूरा होगा सफर

Indian Railways IRCTC Train Time Table दस जुलाई से देवघर-अगरतला एक्सप्रेस का समय बदल जाएगा। यह ट्रेन देवघर से अगरतला के बीच पांच राज्यों का सफर तय करती है। 22 रेलवे स्टेशनों पर इसका ठहराव है। अब ट्रेन पांच घंटे पहले देवघर पहुंच जाएगी।

By MritunjayEdited By: Updated: Tue, 06 Jul 2021 06:26 PM (IST)
Hero Image
झारखंड और त्रिपुरा को जोड़ती अगरतला-देवघर एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एक जुलाई से रेलवे का टाइम टेबल बदल जाता है। पर कोरोना काल की वजह से ना तो पिछले साल यह बदलाव हुआ था और ना ही इस बार ऐसे किसी बदलाव की घोषणा हुई है। बावजूद इसके अब तक ज्यादातर ट्रेनों के टाइम टेबल बदल गए हैं। इसी कड़ी में अब बाबा वैद्यनाथ की नगरी देवघर से त्रिपुरा सुंदरी शक्तिपीठ वाले स्टेशन अगरतला की ट्रेन का टाइम टेबल भी बदल गया है। इस ट्रेन का टाइम टेबल 10 जुलाई से बदल रहा है। यह ट्रेन अब समय से पहले देवघर पहुंच जाएगी।

झारखंड और देवघर को जोड़ती यह ट्रेन

रेलवे ने 10 जुलाई से अगरतला देवघर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के टाइम टेबल में बड़े बदलाव का एलान कर दिया है। अगरतला से देवघर आने वाली ट्रेन अभी जहां हर शनिवार को देर रात की 11:55 पर खुलती है। अब इसका नया टाइम टेबल शाम 7:00 बजे होगा। अगरतला से लगभग 5 घंटे पहले खुलने के कारण देवघर पहुंचने का समय भी 5 घंटे पहले हो जाएगा। अभी दोपहर 12:00 बजे देवघर आने वाली ट्रेन अब सुबह 7:00 बजे ही पहुंच जाएगी। पूर्व रेलवे ने इस ट्रेन के संशोधित टाइम टेबल को लेकर सूचना जारी कर दी है। हालांकि यह बदलाव सिर्फ देवघर आने वाली ट्रेन में ही होगा। देवघर से खुलने वाली ट्रेन का टाइम टेबल में फिलहाल कोई फेरबदल नहीं किया गया है। 

देवघर से दो शक्तिपीठ तक जाने की सीधी ट्रेन

देवघर अगरतला सप्ताहिक ट्रेन झारखंड से उत्तर पूर्व के 2 शक्तिपीठों तक सीधी ले जाने वाली ट्रेन है। इस ट्रेन से झारखंड के साथ-साथ बिहार के यात्री असम के शक्तिपीठ कामाख्या और त्रिपुरा के शक्तिपीठ त्रिपुरा सुंदरी धाम तक पहुंच सकते हैं। दूसरी ओर उत्तर पूर्व के श्रद्धालुओं को बाबा वैद्यनाथ धाम तक लाने के लिए भी यह सीधी ट्रेन है।

बिहार, पश्चिम बंगाल, असम से होकर गुजरती ट्रेन

झारखंड के देवघर से त्रिपुरा के अगरतला के बीच चलने वाली ट्रेन बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के 22 रेलवे स्टेशन पर रूकती है। झारखंड और त्रिपुरा को जोड़ने वाली यह पहली ट्रेन है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें