Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Choudhary: तीन महीने पहले ही धनबाद आए थे अमिताभ चौधरी, किया था स्‍टेडियम बनाने का वादा

Amitabh Choudhary अमिताभ चौधरी के निधन से धनबाद के खेल प्रेमियों को गहरा झटका लगा है। इसी वर्ष अप्रैल महीने में अमिताभ चौधरी आखिरी बार धनबाद आए थे और यहां वह अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के स्‍टेडियम के निर्माण की उम्‍मीद लोगों में जगा गए थे।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Tue, 16 Aug 2022 11:51 AM (IST)
Hero Image
Amitabh Choudhary : धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्‍यों के साथ अमिताभ चौधरी की पुरानी तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड स्‍टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के पूर्व सचिव सेवानिवृत्‍त आइपीएस अधिकारी अमिताभ चौधरी ने मंगलवार की सुबह आखिरी सांस ली। रांची स्थित आवास में सीढ़ी से फिसलकर गिरने के बाद उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उन्‍होंने दम तोड़ दिया। उनके निधन से धनबाद के खेल प्रेमियों को गहरा झटका लगा है। इसी वर्ष अप्रैल महीने में अमिताभ चौधरी आखिरी बार धनबाद आए थे और यहां वह अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के स्‍टेडियम के निर्माण की उम्‍मीद लोगों में जगा गए थे।

कहा था- स्‍टेडियम के लिए सबसे पहले धनबाद में ही मांगी गई थी जमीन

झारखंड पब्लिक सर्विस कमिशन के चेयरमैन सह बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने बीते 24 अप्रैल को अपने धनबाद दौरे के क्रम में कहा था कि धनबाद झारखंड क्रिकेट का मुख्य स्तंभ है, जिसने कई खिलाड़ी दिए है। धनबाद में कई महत्वपूर्ण मैचों का आयोजन हुआ है। उन्‍होंने कहा था कि धनबाद में इंटरनेशनल लेवल क्रिकेट स्टेडियम बनाने का मार्ग अभी भी खुल हुआ है, जमीन उपलब्ध होने पर झारखंड राज्य क्रिकेट संघ अवश्य विचार करेगा। बोकारो में सुगम तरीके से जमीन उपलब्ध हो गई, इसलिए वहां स्टेडियम बनाने की स्वीकृति दी गई, लेकिन सबसे पहले धनबाद में ही अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने के लिए जमीन की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें: अमिताभ चौधरी ने कहा था- बाेकारो में राजकोट और लॉर्ड्स से भी बेहतर स्‍टेडियम बनाएंगे!

वादा किया था, जल्‍द ही जेएससीए का एक प्रतिनिधि पहुंचेगा धनबाद

अपने दौरे के क्रम में चौधरी ने कहा था कि धनबाद के सभी क्रिकेट ग्राउंड में इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जल्द ही जेएससीए का एक प्रतिनिधि बीसीसीआइ के पिच क्यूरेटर एसबी सिंह के नेतृत्व में धनबाद पहुंचेगा तथा अपनी रिपोर्ट देगा। उन्‍होंने बताया था कि पूर्व में बीसीसीएल, रेलवे से एमओयू करने का प्रस्‍ताव दिया गया है। साथ ही ईसीएल, टाटा से एमओयू करने के प्रयास में भी जेएससीए पूरी तरह से साथ देने को तैयार है।

पुराने दिनों को याद कर अमिताभ चौधरी ने धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के क्रियाकलापों को खूब सराहा था। उस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे धनबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार, महासचिव बिनय कुमार, जेएससीए सदस्य योवेंद्र नरूला, सधवेंद्र सिंह, इम्तियाज हुसैन, बीएच खान, बाला संकर झा, ललित जगनानी, शांतनु चौधरी, जावेद खान, मनोज सिंह, उत्तम बिस्वास, नवल उपाधयाय, सीएम झा, मनीष वर्धन, संजीव गुप्ता, ब्रजेश सिंह, अभिजीत कुमार, अशोक कुमार, जितेंद्र सिंह, रविजीत सिंह डांग, सुधीर पांडेय, देवेन तिवारी, राजीव रंजन सिंह, सोनाली सिंह, कुंदन सिंह, सुनील कुमार, द्वारिका तिवारी समेत अन्‍य लोग अमिताभ चौधरी के निधन से मर्माहत हैं। कहा कि यकीन ही नहीं कर पा रहे कि अब अमिताभ चौधरी इस दुनिया में नहीं रहे।