Move to Jagran APP

हावड़ा-नई दिल्‍ली के बीच चलेगी अमृत कलश, जानें कब से कर सकेंगे बुकिंग, कितना होगा किराया

त्‍योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे ने हावड़ा से नई दिल्‍ली के बीच 28 तारीख को डुप्‍लीकेट पूर्वा एक्‍सप्रेस चलाई जाएगी। इसे अमृत कलश का नाम दिया गया है। इसका हावड़ा से खुलने और धनबाद तक आने का समय पूर्वा एक्सप्रेस जैसा ही होगा। हालांकि ट्रेन नई दिल्ली देर से पहुंचेगी। इसमें कुल 16 डिब्‍बे होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 26 Oct 2023 09:23 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2023 09:23 AM (IST)
28 को धनबाद होकर चलेगी डुप्‍लीकेट पूर्वा एक्‍सप्रेस।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद से होकर 28 अक्टूबर को नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। रेलवे ने हावड़ा से नई दिल्ली के बीच अमृत कलश यात्री स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। वापसी में नई दिल्ली से एक नवंबर को ट्रेन चलेगी।

डुप्‍लीकेट पूर्वा एक्‍सप्रेस बनकर चलेगी ट्रेन

हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन डुप्लीकेट पूर्वा एक्सप्रेस बन कर चलेगी। हावड़ा से खुलने और धनबाद आने का समय पूर्वा एक्सप्रेस जैसा ही होगा। पर नई दिल्ली देर से पहुंचेगी। टिकटों की बुकिंग 26 अक्टूबर की सुबह से शुरू होगी।

वाराणसी और कानपुर नहीं जाएगी ट्रेन

डुप्लीकेट पूर्वा एक्सप्रेस वाराणसी और कानपुर होकर नहीं चलेगी। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से प्रयागराज जाएगी। उसके बाद कानपुर सेंट्रल के बदले गोविंदपुरी स्टेशन पर रुकेगी।

केवल जनरल व स्लीपर के कोच

स्पेशल ट्रेन में स्लीपर के 10 और जनरल के छह कोच जुड़ेंगे। इसके साथ ही दो एसएलआर भी जोड़े जाएंगे। वातानुकूलित कोच नहीं जुड़ेंगे। स्लीपर व जनरल का किराया दूसरी नियमित ट्रेनों की तुलना में अधिक चुकाना होगा।

यह भी पढ़ें: South Eastern Railway: चक्रधरपुर मंडल को रेलवे की सौगात, शालीमार-बदामपहाड़ को मिली 4 साप्ताहिक ट्रेनें, देखें लिस्ट

गोमो होकर नई दिल्ली के लिए 28 को स्पेशल ट्रेन

हटिया से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। बोकारो व गोमो होकर चलने वाली ट्रेन हटिया से 28 अक्टूबर और वापसी में नई दिल्ली से एक नवंबर को चलेगी।

08857 हटिया-नई दिल्ली स्पेशल हटिया से रात 8:15 पर खुल कर रात 12:05 बजे गोमो और अगले दिन रात 11:00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

08858 नई दिल्ली-हटिया स्पेशल एक नवंबर को नई दिल्ली से रात 11:30 पर खुलेगी। अगले दिन शाम 7:30 बजे गोमो और रात 11:55 बजे हटिया पहुंचेगी। इस ट्रेन के स्लीपर के 11 और सामान्य के 10 कोच जुड़ेंगे।

मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के लिए जानेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। धनबाद होकर भी नई दिल्ली व आनंदविहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलेंगी- वीरेंद्र कुमार,सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेल।

हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल

हावड़ा सुबह 8:10 बजे

धनबाद दिन 11:55 बजे

पीडीडीयू शाम 6:15 बजे

प्रयागराज रात 9:20 बजे

नई दिल्ली सुबह 8:390 बजे

नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल

नई दिल्ली शाम 10:45 बजे

प्रयागराज सुबह 8:40 बजे

पीडीडीयू दिन 11:40 बजे

धनबाद शाम 4:50 बजे

हावड़ा रात 10:10 बजे

यह भी पढ़ें: लव, सेक्‍स और मर्डर: शादी से इनकार किया तो प्रेमिका ने बेवफा प्रेमी को दी सजा, जंगल में बुलाकर पहले बनाया संबंध फिर...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.