Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad News: मतगणना के दिन शांति-सुरक्षा को लेकर की गई ये व्यवस्था, 29 मजिस्ट्रेट किए गए प्रतिनियुक्त

कृषि बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त माधवी मिश्रा वरीय पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन तथा अपर समाहर्ता (विधि व्यवस्था) हेमा प्रसाद ने संयुक्त आदेश जारी कर कृषि बाजार प्रांगण में 16 मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी तथा यातायात व्यवस्था के लिए 13 मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 02 Jun 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
मतगणना के दिन शांति-सुरक्षा को लेकर की गई ये व्यवस्था

जागरण संवाददाता, धनबाद। कृषि बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र में मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त माधवी मिश्रा, वरीय पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन तथा अपर समाहर्ता (विधि व्यवस्था) हेमा प्रसाद ने संयुक्त आदेश जारी कर कृषि बाजार प्रांगण में 16 मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी तथा यातायात व्यवस्था के लिए 13 मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है।

इन्हें किया गया प्रतिनियुक्त

मतगणना स्थल पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कृषि बाजार के गेट नंबर 1 से गेट नंबर 6 तक, चंदनकियारी, झरिया, निरसा, सिंदरी, धनबाद तथा बोकारो के मतगणना हॉल के इलेक्शन एजेंट प्रवेश द्वार, चंदनकियारी विधानसभा के स्ट्रांग रूम, पोस्टल बैलट के लिए बनाए गए मतगणना हॉल, बीएसएफ के अवसान सहित 16 स्थान पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इन जगहों पर की गई प्रतिनियुक्त

मतगणना के दिन ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेमको मोड़, कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के पास, कलेक्ट्रेट के अंदर पार्किंग स्थल, कलेक्ट्रेट मुख्य द्वार से ड्राइविंग स्कूल तक रूट लाइनिंग, ड्राइविंग स्कूल से कृषि बाजार समिति मुख्य द्वार तक रूट लाइनिंग, कृषि बाजार से निरंकारी चौक तक, निरंकारी चौक, कमल कटेसरिया स्कूल के कटिंग पॉइंट, मेमको मोड़ से गोल बिल्डिंग की तरफ जाने वाली सड़क, मेमको मोड़ से कुर्मीडीह की ओर जाने वाली सडक, निरंकारी चौक से कुर्मीडीह की तरफ जाने वाली सड़क तक रूट लाइनिंग व ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

इस सड़क पर बंद रहेगा आवागमन

वहीं मतगणना के दिन, 4 जून 2024 को मतगणना कार्य की समाप्ति तक मेमको मोड़ चौक से निरंकारी चौक तक जाने वाली सड़क में आम जनता के लिए वाहन लेकर आवागमन बंद रहेगा। साथ ही मतगणना केंद्र के आसपास के क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को रोकने तथा विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोटरसाइकिल स्क्वाड भी भ्रमणशील रहेगा।

इसके अलावा कृषि बाजार समिति तथा स्ट्रांग रूम की आंतरिक सुरक्षा के लिए क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी), कृषि बाजार समिति के मुख्य प्रवेश द्वार पर पुलिस कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम के पास प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए मीडिया सेंटर रहेगा।

ये भी पढ़ें-

Dhanbad Traffic Change : काउंटिंग के दिन बदली रहेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, रूट चार्ट किया गया जारी

Bijli News : बिजली चोरी पर लगेगी लगाम! अब घर-घर किया जाएगा ये काम, विभाग की तैयारियां पूरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें