Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद में रद्द हुआ बाबा बागेश्वर का कार्यक्रम जिला प्रशासन से नहीं मिली इजाजत; अब कोर्ट जाएंगे भाजपा विधायक ढुलू महतो

धनबाद में बाबा बागेश्‍वर के कार्यक्रम को जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण रद्द कर दिया गया है। इसके लिए बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो ने राज्‍य सरकार को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा है कि वह इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे क्‍योंकि वह भक्‍तों को निराश नहीं करना चाहते। उन्‍होंने कहा कि कोर्ट पर उन्हें विश्वास है आदेश के बाद भक्त बाबा का प्रवचन सुन सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 23 Nov 2023 08:33 AM (IST)
Hero Image
धनबाद में बाबा बागेश्वर का कार्यक्रम रद्द हुआ।

जागरण संवाददाता, धनबाद। बाबा बागेश्वर के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री महाराज का बाघमारा के चिटाहीधाम में तीन दिवसीय (दो से चार दिसंबर) प्रवचन कार्यक्रम जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण रद्द कर दिया गया है। यह जानकारी बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो ने बुधवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता में दी।

कार्यक्रम को लेकर लोग थे बेहद उत्‍साहित

उन्होंने कार्यक्रम रद्द करने के पीछे जिला प्रशासन व राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के लिए हमारे पास पर्याप्त जगह उपलब्ध है। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई। लोगो में उत्साह का माहौल था। धनबाद ही नहीं, आसपास के जिले सहित पूरे राज्य में इसकी चर्चा थी। लोग आयोजन में शामिल होने को उत्साहित थे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

सनातनियों के जुटने के आसार से डर गई सरकार: ढुलू महतो

उन्होंने कहा कि यह धार्मिक कार्यक्रम है, जो आमजनों के सहयोग व इच्छा से आयोजित किया गया था, लेकिन कार्यक्रम की भव्यता और सनातिनयों के भारी जुटान के आसार से राज्य सरकार डर गई।

कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं देकर यह साबित कर दिया कि यह सरकार सनातनी विरोधी है। विधायक ने कहा कि कार्यक्रम की अनुमति को लेकर 20 दिन पूर्व जिला प्रशासन को आवेदन दिया गया था, मगर पहले दिन से ही अधिकारियों का रवैया असहयोगात्मक रहा।

मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे विधायक

सुरक्षा का बहाना बनाकर कार्यक्रम को टालने की कोशिश की गई। ढुलू ने कार्यक्रम रद्द करने की घोषणा के बाद प्रशासन से अनुमति नहीं देने के कारणों की मांग की है।

उन्होंने भक्तों से निराश नहीं होने की अपील करते हुए कहा कि इस मामले को लेकर हाई कोर्ट जाएंगे। कोर्ट पर उन्हें विश्वास है। न्यायालय से आदेश के बाद भक्त बागेश्वर बाबा का प्रवचन सुन सकेंगे।

यह भी पढ़ें: झारखंड में 100 गुस्‍सैल हाथियों का तांडव, छीन रहे रहे हैं मासूम लोगों की जिंदगी; बाकी के 600 जंगल से नहीं निकलते बाहर

यह भी पढ़ें: मॉर्निंग वॉक से आ सकती है मौत, ब्‍लड प्रेशर के हैं मरीज तो ठंड में कई बातों का रखें ख्‍याल; सुबह नहाने से भी बचें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर