Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए भी लोगों को देने पड़ रहे पैसे', बाबूलाल मरांडी हेमंत सरकार पर जमकर बरसे

Jharkhand Politics भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश को लूटने वाले आज एक हो रहे हैं। मृत्यु प्रमाण पत्र तक के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं। उन्होंने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ भी की। कहा कि जब से देश में मोदी सरकार बनी है लोगों के हित में कई काम हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Wed, 27 Sep 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
बाबूलाल मरांडी हेमंत सरकार पर जमकर बरसे

संवाद सहयोगी, निरसा: Babulal Marandi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को निरसा के कुहंका फुटबॉल मैदान में संकल्प यात्रा के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

उन्होंने कहा कि जब तक ट्रांसफर-पोस्टिंग एवं विकास कार्यों में कमीशनखोरी की हावी रहेगी, तब तक भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता। राज्य में मृत्यु प्रमाण पत्र तक बनवाने के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश एवं प्रदेश को लूटने वाले आज एक हो रहे हैं।

धनबाद एसएसपी पर सरकार मेहरबान

बाबूलाल ने कहा कि प्रदेश में आइपीएस अफसरों का प्रमोशन हुआ, लेकिन धनबाद के एसएसपी पर राज्य सरकार मेहरबान है। एसएसपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोर्ट-कचहरी के खर्च की व्यवस्था करते हैं।

यहीं जब पलामू के एसपी थे तो छत्तीसगढ़ के एक चालक के अपहरण मामले में पुलिस कुछ नहीं कर पाए थे। 10 लाख रुपये फिरौती देने के बावजूद पुलिस चालक को नहीं छुड़वा सकी थी।

खुलेआम हो रही लूट, कान में तेल डालकर बैठी है सरकार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि धनबाद जिले में इस माह पीडीएस दुकानदारों द्वारा राशन का वितरण ही नहीं किया गया है। गुमला में 2022 दिसंबर का राशन सरकार खा गई।

उन्होंने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है, गांव, गरीब, किसान एवं महिलाओं के हित में कई काम हुए।

महिला विरोधी है झारखंड सरकार

निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि लोगों को सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आई वर्तमान सरकार ने एक भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया है। राज्य में 6 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक की महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

महिलाओं के साथ बलात्कार एवं दुर्व्यवहार की कितनी घटनाएं हेमंत सोरेन सरकार में हुई हैं, उतनी किसी भी सरकार में नहीं हुई। लोगों से अपील की कि हेमंत सरकार को उखाड़ राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाएं।

यह भी पढ़ें - Jharkhand News: करम डाली विसर्जन के लिए गए 11 बच्चे-बच्चियां बहे, तीन के शव बरामद, दो की तलाश अब भी जारी

Jharkhand: डॉक्टर-डॉक्टर पुकारते रहे परिजन, पर नहीं मिली सहायता; ट्रेन में बीमार महिला की हुई मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें