Move to Jagran APP

Basukinath Temple : फौजदारी के दरबार में भाजपा विधायक ने लगाई हाजिरी, बैद्यनाथ की तरह स्पर्श पूजन की मांग की

बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने बासुकीनाथ में हाजिरी लगाई। उन्होंने करीब तीन मिनट तक बाबा मंदिर के गर्भगृह के बाहर बरामदे में बैठकर भोलेनाथ व माता पार्वती का ध्यान किया।

By Sagar SinghEdited By: Updated: Fri, 28 Aug 2020 12:28 PM (IST)
Hero Image
Basukinath Temple : फौजदारी के दरबार में भाजपा विधायक ने लगाई हाजिरी, बैद्यनाथ की तरह स्पर्श पूजन की मांग की

बासुकीनाथ, जेएनएन। विश्व प्रसिद्ध फौजदारी बाबा बासुकीनाथ के दरबार में बाबा बैद्यनाथधाम की ही भांति श्रद्धालुओं को स्पर्श पूजा की अनुमति मिले। यह बातें बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने बासुकीनाथ में बाबा बासुकीनाथ के दर्शन उपरांत कहीं। बासुकीनाथ मंदिर कार्यालय में अपने कार्यकर्ता व पुरोहितों के साथ बैठे ढुलू महतो ने दैनिक जागरण को बताया कि उन्होंने शुक्रवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में स्पर्श पूजा किया, लेकिन बासुकीनाथ में उन्हें सिर्फ दर्शन की ही अनुमति मिली।

भाजपा विधायक ने अपने साथ लाए गंगाजल मंदिर के पुजारी के सुपुर्द कर दिया। इसपर मंदिर के पुजारी ने कहा कि दोपहर की पूजा में उनके गंगाजल को बाबा पर चढ़ा दिया जाएगा। बता दें कि बाघमारा विधायक ढुलू महतो को भी आम श्रद्धालुओं की ही भांति सिर्फ दर्शन की ही अनुमति मिली। जबकि उन्होंने बाबा के स्पर्श व पूजन की लालसा जताई थी। हालांकि, मंदिरकर्मियों ने सिर्फ दर्शन की बात कही तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया एवं  बाबा मंदिर एवं माता पार्वती के बरामदे में करीब तीन मिनट तक बैठकर ध्यान लगाया।

बाबा बासुकीनाथ के दरबार से गहरा लगाव : बासुकीनाथ में श्रद्धालुओं को जल चढ़ाने व स्पर्श पूजा करने की अनुमति नहीं दिए जाने पर दुष्कर्म मामले में आरोपित बाघमारा विधायक ने कहा कि जब सरकार ने बैद्यनाथधाम व बासुकीनाथ के लिए एक सामान निर्देश दिया है तो बैद्यनाथधाम में स्पर्श पूजा व बासुकीनाथ में सिर्फ दर्शन की अनुमती ही प्रदान क्यो की जा रही है? वे इस मुद्दे को लेकर उच्च पदाधिकारियों से वार्ता करेंगे। ढुलू ने कहा कि बाबा बासुकीनाथ के दरबार से उनका गहरा लगाव है। उन्होंने बाबा से सूबे के अमन, शांति एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की है।

बेल पर जेल से बाहर हैं भाजपा विधायक : गौरतलब है कि गुरुवार को 158 दिन बाद देवघर के बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर और दुमका के बासुकीनाथधाम मंदिर को खोला गया। कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन के बाद से ही सूबे के दोनों मंदिर बंद थे। वहीं, मंदिर खुलने के दूसरे दिन दुष्कर्म, रंगदारी समेत कई मामलों में बेल पर जेल से बाहर आए भाजपा विधायक ढुलू महतो ने बाबा बैद्यनाथधाम के बाद बासुकीनाथ का दर्शन किया। इस मौके पर ढुलू महतो के साथ उनके कार्यकर्ता सहयोगी एवं बासुकीनाथ के पुरोहित पलटू बाबा, सुमित कुमार पांडेय, दयानंद झा, कुंदन पत्रलेख, कुणाल झा, गौतम राव, कपिलदेव पंडा सहित मंदिर के अन्य कर्मी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें