Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रभु राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला BCCL कर्मी गिरफ्तार, पुलिस बोली- आपसी सौहार्द बिगड़ने नहीं देंगे

भगवान राम को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने बीसीएलएलकर्मी हसनैन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाग उसे जेल भेज दिया गया है। इस मामले में थानेदार जयराम प्रसाद ने खुद प्राथमिकी दर्ज कराई है। हसनैन अंसारी गिरिडीह के डुमरी थाना स्थित फतेहपुर परसाबेड़ा का रहने वाला है। वह बीसीसीएल में कार्यरत है।

By Manoj Kumar Swankar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 06 Jan 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
प्रभु राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला BCCL कर्मी गिरफ्तार, पुलिस बोली- आपसी सौहार्द बिगड़ने नहीं देंगे

संवाद सहयोगी, तोपचांची। सोशल मीडिया पर भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बीसीएलएलकर्मी हसनैन अंसारी को तोपचांची थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

तोपचांची थानेदार जयराम प्रसाद खुद सूचक बनकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। हसनैन गिरिडीह के डुमरी थाना के फतेहपुर परसाबेड़ा का रहने वाला है।

पुलिस का कहना है कि हसनैन बीसीसीएल में कार्यरत है। यहां वह कार्मिक नगर में रहता है। तोपचांची के एक कॉलेज में वह छात्र भी है, वहां से वह माइनिंग की पढ़ाई कर रहा है। शुक्रवार को सूचना मिली कि हसनैन ने आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर प्रभु राम पर की है। इससे सांप्रदायिक सद्भाव को खतरा उत्पन्न हो गया।

क्या है पूरा मामला 

किसी ने इसे तुरंत एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर स्क्रीन शॉट के माध्यम से झारखंड पुलिस और धनबाद के डीसी को टैग कर दिया ताकि कार्रवाई हो सके। इसकी सूचना तुरंत तोपचांची पुलिस को दी गई। पुलिस हसनैन का पता लगाने उस कॉलेज गई, जहां से हसनैन माइनिंग की पढ़ाई भी कर रहा है।

वहां से उसका पता पुलिस को मिला। इसके बाद छापेमारी कर उसे पकड़ लिया गया। आरोपित ने अपने अकाउंट से चार जनवरी को ही यह पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर डाली थी।

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने से सबंधित आपत्तिजनक पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर हसनैन ने डाली थी, उसको दबोचकर जेल भेज दिया गया है। पुलिस सतर्क है, सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने नहीं देंगे।जयराम प्रसाद, थानेदार, थाना तोपचांची

ये भी पढ़ें: '...तो इसलिए JMM विधायक ने दिया इस्तीफा', वरिष्ठ भाजपा नेता ने खोल दिया हेमंत सोरेन का कच्चा चिट्ठा!

ये भी पढ़ें: Jharkhand ED Raid: DC रामनिवास की आमदनी खंगालने में जुटी ईडी, रेड में मिले अहम सबूत; हो सकता है बड़ा खुलासा!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर