Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिन डालने के बाद भी नहीं निकल रहा ATM से पैसा? तो हो जाए सावधान! एक बार यहां करें चेक कहीं...

आजकल शातिर ठग एटीएम से धोखाधड़ी करने के नए-नए पैंतरे अपनाए जा रहे हैं। कई बार ऐसा भी हो रहा है जब सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी पैसे नहीं निकल रहे हैं। यह वाकई में हैरान कर देने वाली बात है। एक नए ट्रिक के तहत बदमाश पैसा निकालने वाले गेट पर अंदर की ओर प्‍लास्टिक चिपका दे रहे हैं।

By Sumit Raj Arora Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
एटीएम से पैसा निकालना है तो हो जाए सावधान, नही हो सकता है धोखा।

संसू, धनसार। अगर आप एटीएम से पैसा निकाल रहे हैं और सारी प्रक्रिया के बाद भी पैसा नहीं निकला तो सावधान हो जाइए। सबसे पहले एटीएम से पैसे निकलने वाले द्वार को चेक कर लीजिए। कहीं शातिर ठग इस द्वार को प्लास्टिक से पैक तो नहीं कर दिया है। इन दिनों इसी अंदाज से शातिर ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार की सुबह जोड़ाफाटक स्थित बैंक आफ इंडिया के एटीएम में देखने को मिला।

प्‍लास्टिक से चिपके हुए थे पैसे

धनसार थाना क्षेत्र न्यू क्वाॅर्टर निवासी सह नगर निगम कर्मी सूरज एक हजार रुपये निकासी करने इस एटीएम में पहुंचा। पैसे निकालने के सभी प्रक्रिया पूरी की। पैसे निकलने वक्त निकलने वाला आवाज भी आई। पर पैसे बाहर नहीं आया। सूरज को अब कुछ समझ में नहीं आ रहा था। वह एटीएम से बाहर निकल खड़ा हो गया।

देखते ही देखते वहां लोगों की भिड़ जुट गई। जब कुछ लोगों ने एटीएम के द्वार को जांच किया तो देखा कि उसके पैसे निकले हुए है। उसके ऊपर प्लास्टिक चिपका हुआ है। इसके बाद उसने अपना पैसा वापस पाया। इसके बाद शातिर की यह भेद खुल गई। हालांकि सूरज ने इस संबंध में पुलिस को सूचना नहीं दी है।

ऐसे करते शातिर यह काम 

पैसे निकलने वाले द्वार में शातिर प्लास्टिक लगा कवर कर देते है। ताकि निकासी की गई पैसा बाहर न आए।प्लास्टिक लगाने के बाद एटीएम के आसापास शातिर मडराते रहते है। जब कोई व्यक्ति पैसा निकासी के बाद चला जाता है। तब वह प्लास्टिक हटा पैसे लेकर चंपत हो जाते है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: झारखंड में PG प्रशक्षित शिक्षकों की जल्द होगी नियुक्ति, JSSC ने तेज की भर्ती प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: Amisha Patel Cheque Bounce Case: कानून के सामने अमीषा ने टेके घुटने, शिकायतकर्ता को RTGS से भेजे इतने लाख रुपये