Move to Jagran APP

Dhanbad News: धनबाद के फेमस होटल में ताबड़तोड़ छापामारी, फिर पुलिस ने 6 महिला और पुरुष को उठाया; मचा हड़कंप

Dhanbad News बोकारो पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर धनबाद के लिंडसे क्लब के पास कोलफील्ड होटल पर धावा बोलकर 6 महिला और 1 पुरुष को हिरासत में ले लिया। इन पर आरोप है कि वे दुर्गा पूजा के दौरान मेला घूमने वाली महिलाओं की चेन छीनने के लिए धनबाद आए थे। पुलिस ने इनके पास से कई बैग और सामान बरामद किया।

By Balwant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
धनबाद के फेमस होटल में पड़ी रेड (जागरण सांकेतिक फोटो)

 जागरण संवाददाता, धनबाद। Dhanbad News: बोकारो पुलिस ने शुक्रवार को धनबाद थाना के लिंडसे क्लब के पास स्थित कोलफील्ड होटल में छापामारी किया है। यहां से 6 महिला व एक पुरुष को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई है। मामला दुर्गा पूजा का दौरान मेला घूमने के लिए निकलने वाली महिलाओं की चेन छिनतई से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

इ, मामले में बताया जाता है कि एक पुरुष और सभी महिलाएं यहां कोलफील्ड होटल में ठहरे हुए थे। करीब दो बजे बोकारो पुलिस की टीम यहां पहुंची और होटल से ही इन सभी को हिरासत में ले लिया।

इनके पास काफी बैग और समान था। पुलिस की माने तो मेला घूमने आने वाली महिलाओं के गहने उड़ाने के लिए ये सभी यहां पहुंचे थे। इन सभी के एक गैंग को बोकारो में पकड़ा गया है। उन्ही से मिली सूचना पर बोकारो पुलिस ने धनबाद में छापामारी की। इन्हें हिरासत में लेने के बाद पुलिस सभी को बोकारो लेकर चली गई।

14 अक्तूबर तक धनबाद में चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की तैनाती

शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा संपन्न कराने के लिए जिले भर को सात जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में मजिस्ट्रेट के साथ वरीय पुलिस अधिकारियों समेत पुलिस फोर्स को लगाया गया है। इसके अलावा थाना और क्षेत्रवार स्तर पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा पुलिस के चलंत दस्ता को भी रखा गया है। दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों व बल की यह प्रतिनियुक्ति 14 अक्टूबर तक रहेगी।

इसके साथ ही यह टीम रावण दहन और मूर्ति विर्सजन के दौरान भी कार्यरत होगी। रावण दहन के लिए बरवाअड्डा, बलियापुर, सिंदरी, हरिहरपुर, गौशाला, भूली, मालकेरा (कतरास) तथा सुदामडीह थाना क्षेत्र में इस टीम को तैनात किया गया है।

दुर्गा पूजा के अवसर पर धनबाद पुलिस का मोटरसाइकिल दस्ता भी लगातार भ्रमणशील रहेगा। मोटरसाइकिल दस्ता सरायढेला थाना मोड़ से स्टील गेट तक, पार्क मार्केट से झारखंड मैदान तक, बैंक मोड़ बिरसा चौक से धनसार मोड़ तक तथा बैंक मोड़ बिरसा चौक से मटकुरिया चेक पोस्ट तक लगातार चार-चार के ग्रुप में भ्रमणशील रहेगा।

दुर्गापूजा को लेकर डीसी व एसपी ने संयुक्त आदेश जारी करते हुए कहा है जिले के 27 थाना एवं ओपी क्षेत्र के तीन सौ स्थानों को चिन्हित किया गया है। जहां दुर्गापूजा के दौरान उत्पात हो सकता है। ऐसे स्थानों पर विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है। जारी आदेश में कहा गया कि पूजा में भ्रमण करने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर रहे। यदि इन क्षेत्र में संदेही लोगों पर नजर रखा जाय। विशेष परिस्थिति में इन पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

Jharkhand News: 'गोगो दीदी योजना' का फॉर्म भराने का प्लान तैयार, 2100 रुपये प्रति माह देने जा रही BJP

Jharkhand News: कोर्ट ने मान ली निलंबित IAS पूजा सिंघल की बात, इस काम की दे दी अनुमति; अब क्या करेगी ईडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें