Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways IRCTC: 10 से चलेगी गरबा एक्सप्रेस, तकनीकी कारणों से अब इस दिन से होगी टिकट बुकिंग

Indian Railways IRCTC 10 अप्रैल से चलने वाली गांधीधाम हावड़ा गरबा एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग के लिए रेलवे ने पहले 2 अप्रैल की तिथि का एलान किया था। अब इसमें बदलाव किया गया है। गरबा एक्सप्रेस में बुकिंग अब 3 अप्रैल से शुरू होगी।

By MritunjayEdited By: Updated: Thu, 01 Apr 2021 06:52 AM (IST)
Hero Image
गांधीधाम से हावड़ा के बीच चलती गरबा एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के रेल यात्रियों का गुजरात का सफर आसान होने जा रहा है। रेलवे ने वाया धनबाद चलने वाली गरबा एक्सप्रेस को 10 अप्रैल से चलाने का निर्णय लिया है। गरबा एक्सप्रेस हावड़ा से गांधीधाम स्टेशन के बीच चलती है। पश्चिम रेलवे ने टिकटों की बुकिंग शुरू करने का एलान किया है। इस बाबत पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इसके साथ ही वाया धनबाद हावड़ा से मथुरा के बीच चलने वाली चंबल एक्सप्रेस के लिए भी टिकटों की बुकिंग शुरू होने जा रही है। 

The notification of these trains were earlier notified in the press release issued on 30th March, 2021. #specialtrains pic.twitter.com/vUZUPhA4CG

पहले 2 अप्रैल से होनी थी टिकटों की बुकिंग

10 अप्रैल से चलने वाली गांधीधाम हावड़ा गरबा एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग के लिए रेलवे ने पहले 2 अप्रैल की तिथि का एलान किया था। अब इसमें बदलाव किया गया है। गरबा एक्सप्रेस में बुकिंग अब 3 अप्रैल से शुरू होगी। तकनीकी कारणों से एक दिन बाद टिकटों की बुकिंग शुरू करने का निर्णय लिया गया है। पश्चिम रेलवे ने ट्विटर पर इससे जुड़ी जानकारी साझा की है।

9 अप्रैल तक पुराने नंबर पर चलेगी हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस

हावड़ा से मथुरा जाने वाली चंबल एक्सप्रेस 9 अप्रैल तक पुराने नंबर के साथ नियमित तौर पर हर हफ्ते चलेगी। इस ट्रेन की बुकिंग 6 अप्रैल से शुरू होगी। पूर्व रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना जारी कर दी है। इससे पहले 2 अप्रैल से हावड़ा मथुरा के बीच नए नंबर के साथ ट्रेन चलने वाली है। वापसी में 5 अप्रैल को नए नंबर से ट्रेन चलेगी। एक अप्रैल से इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो जाएगी। दो को चलने वाली चंबल एक्सप्रेस के लिए सिर्फ एक और दो अप्रैल को ही टिकट बुक होंगे। मथुरा से हावड़ा लौटने वाली ट्रेन के लिए 5 अप्रैल से पहले ही टिकट बुक कराए जा सकेंगे।

6 अप्रैल से टिकटों की बुकिंग

पुराने नंबर के साथ चलने वाली चंबल एक्सप्रेस के लिए 6 अप्रैल से टिकट बुक होंगे। चंबल एक्सप्रेस में सफर के लिए यात्रियों को ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। पहले की तरह ही किराए चुका कर सफर कर सकेंगे। तत्काल कोटे आरक्षण कराने की भी सुविधा मिलेगी। रेल कर्मचारियों को मिलने वाली पास सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें