Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले शिक्षिका से दोस्ती गांठ किया दुष्कर्म फिर नौकरी के नाम पर ठग लिए 1.80 लाख

पीड़िता निजी विद्यालय की शिक्षिका के मुताबिक वर्ष 2021 में उसकी मुलाकात फ्रांसिस बास्की नामक युवक से हुई। पहले दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर बात करने लगे बाद में दोस्ती होने पर दुष्कर्म कर कस्तूरबा विद्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर लिया।

By Gautam OjhaEdited By: Updated: Sun, 13 Mar 2022 05:40 PM (IST)
Hero Image
दोस्ती कर दुष्कर्म के बाद ठगी करने का प्रतिकात्मक तस्वीर। जागरण

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़)। पाकुड़ छोटी अलीगंज निवासी फ्रांसिस बास्की ने एक निजी स्कूल की शिक्षिका के साथ न केवल दुष्कर्म किया बल्कि सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 1.80 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने रविवार को फ्रांसिस के विरूद्ध दुष्कर्म और ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता के मुताबिक वर्ष 2021 में पाकुड़िया में उसकी मुलाकात छोटी अलीगंज के फ्रांसिस से हुई थी। इस दौरान उसने अपना परिचय बिजली कार्यालय पाकुड़ का सुपरवाइजर के रूप में दिया था। इस दौरान दोनों की दोस्ती और मोबाइल पर हो रही बातचीत के बाद दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए। इस दौरान फ्रांसिस ने शिक्षिका से शादी करने की बात कही। फ्रांसिस ने शिक्षिका को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय गोपीकांदर में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.80 लाख रुपये ले लिया था लेकिन पीड़िता को सरकारी नौकरी आजतक नहीं मिली। इसके बाद शिक्षिका ने फ्रांसिस के उपर शादी करने का दबाव बनाने लगी।

जिससे अजीज आकर फ्रांसिस ने शिक्षिका का मोबाइल नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया ताकि उनसे बातचीत नहीं हो सके। शादी से इंकार करने तथा रूपये की ठगी करने को लेकर शिक्षिका ने फ्रांसिस के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। थाना प्रभारी चंदन गुप्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।