Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Capsule Gill: जनवरी 2023 में रिलीज होगी अक्षय कुमार की अगली फिल्‍म कैप्‍सूल गिल, धनबाद से है खास कनेक्‍शन

Capsule Gill अक्षय कुमार की अगली फिल्‍म क‍ैप्‍सूल गिल की शूटिंग शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार बीते 6 जुलाई को लंदन में फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई है और फिल्‍म में जसवंत गिल का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार का पहला लुक भी सामने आ चुका है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Sun, 10 Jul 2022 10:40 AM (IST)
Hero Image
Capsule Gill फिल्‍म का पोस्‍टर भी रिलीज किया जा चुका है।

धनबाद [आशीष सिंह]: अक्षय कुमार की अगली फिल्‍म क‍ैप्‍सूल गिल की शूटिंग शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते 6 जुलाई को लंदन में फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई है और फिल्‍म में जसवंत गिल का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार का पहला लुक भी सामने आ चुका है। हालांकि इसी के साथ यह भी चर्चा शुरू हो गई है कि जसवंत गिल या कैप्‍सूल गिल थे कौन और उन पर बायोपिक क्‍यों बन रही है!

कोयले की धरती धनबाद पहले भी फिल्‍ममेकरों को लुभाती रही है। धनबाद के चासनाला में हुए खदान हादसे पर बनी फिल्‍म काला पत्‍थर का एक-एक सीन आज भी दर्शकों को याद है। अब अक्षय कुमार ने इन खदानों की जर्नी बड़े पर्दे पर दिखाने की तैयारी शुरू की है। कैप्सूल गिल के नाम से चर्चा में रहे जसवंत सिंह की यह बायोपिक कैप्सूल गिल 2023 में रिलीज होगी। जसवंत गिल ने धनबाद से ही माइनिंग की पढ़ाई की और फिर बंगाल में ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की खदान में बतौर माइनिंग इंजीनियर काम किया। फिल्म के लीड रोल में सुपरस्टार अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं। रुस्तम फिल्म के निर्देशक टीनू देसाई इसका निर्देशन कर रहे हैं। हीरोइन के तौर पर परिणीति चोपड़ा का नाम सामने आ रहा है। हालांकि उनके हिस्‍से की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है। यहां अहम यह भी है कि सिनेमैटोग्राफी धनबाद के ही हाउसिंग कालोनी में रहने वाले असीम मिश्रा करेंगे। फिल्‍म का पोस्‍टर भी रिलीज किया जा चुका है।

जनवरी 2023 में रिलीज होगी फिल्‍म

गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही पंजाब के अमृतसर के एक चौक का नामकरण भी जसवंत गिल के नाम पर हुआ है। जसवंत सिंह गिल के पुत्र सरप्रीत सिंह इस समय अपने परिवार के साथ अमृतसर में रह रहे हैं। उन्‍होंने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि फिल्म बनाने के लिए मेकर्स ने उनसे संपर्क किया था। फिल्म में परिवार के लोगों का भी रोल होगा। कहा कि हम सभी साक्षात्कार देते नजर आएंगे। फिल्‍म की शूटिंग महीवीर कोलियरी रानीगंज बंगाल, छत्तीसगढ़ और इंग्लैंड के योर्क में होगी। इसी साल दिसंबर तक शूटिंग पूरी हो जाएगी। इसके बाद पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम शुरू होगा और जनवरी 2023 में फिल्म रिलीज होने की संभावना है। फिल्म दो घंटे 15 मिनट की होगी।

इससे पहले अक्षय कुमार पूर्व मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर के साथ यशराज बैनर के तले बनी फिल्‍म सम्राट पृथ्‍वीराज में नजर आए थे। हालांकि यह फिल्‍म उतनी नहीं चली, जितनी उम्‍मीद की जा रही थी। इसलिए अब अक्षय के साथ साथ धनबाद, बंगाल और पंजाब के लोगों की भी उम्‍मीदें इस फिल्‍म से खास तौर पर जुड़ गई हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें