Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar के आगमन के लिए रांची से धनबाद पहुंचे कार्डियोलॉजिस्ट, स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

Jagdeep Dhankhar आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ धनबाद आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर कई तैयारियां की गई हैं। धनबाद में कार्डियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की मांग पर रिम्स रांची से डीएम कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर मृणाल धनबाद पहुंच गए हैं। दोपहर 2 के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता धनबाद पहुंचेंगे। वह आईएसएम में अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 10 Dec 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar के आगमन के लिए रांची से धनबाद पहुंचे कार्डियोलॉजिस्ट, स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

जागरण संवाददाता, धनबाद। आईआईटी आईएसएम धनबाद में दीक्षांत समारोह में आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शामिल होंगे। उनके आने की तमाम प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसलिए 2 दिन से इसके लिए मॉक ड्रिल किया जा रहे थे।

धनबाद में कार्डियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की मांग पर रिम्स रांची से डीएम कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर मृणाल धनबाद पहुंच गए हैं। दोपहर बाद यहां पर उपराष्ट्रपति का आगमन होगा। प्रोटोकॉल के तहत उनके कार्किट में डीएम कार्डियोलॉजिस्ट का होना भी अनिवार्य है। इसके साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम भी यहां तैनात रहेगी।

दोपहर 2 बजे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का होगा आगमन

दोपहर 2 के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता धनबाद पहुंचेंगे। वह आईएसएम में अतिथि के रूप में शामिल होंगे। स्वास्थ्य मंत्री के आगमन पर शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल एवं सदर अस्पताल को भी निरीक्षण करने की संभावना है।

सभी सरकारी अस्पतालों भी अलर्ट

इधर, उपराष्ट्रपति के आगमन पर सभी सरकारी अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है। दोनों जगह पर अलग-अलग मेडिकल टीम तैनात की गई है। इनके साथ यहां पर एंबुलेंस भी तैनात रहेंगे। इससे पहले शनिवार की देर रात तक उपयुक्त वरुण रंजन ने अधिकारियों के साथ तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: आज राजधानी में छाए रहेंगे बादल, झारखंड में सबसे अधिक तापमान इस इलाके में किया गया दर्ज

500 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकता है Dhiraj Sahu का खजाना, अफसरों के हाथ लगा पांच लाख रुपये का पैकेट; लिखा था- ‘इंस्पेक्टर तिवारी’