Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyber Crime : मोबाइल पर आए मैसेज का लिंक खोलते ही खाते से गायब हुए पांच हजार, साइबर थाने में मामला दर्ज Dhanbad News

भुक्तभोगी ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज का लिंक खोलते ही उनके खाते से पांच हजार रुपये की निकासी हो गई।

By Sagar SinghEdited By: Updated: Wed, 26 Feb 2020 06:11 PM (IST)
Hero Image
Cyber Crime : मोबाइल पर आए मैसेज का लिंक खोलते ही खाते से गायब हुए पांच हजार, साइबर थाने में मामला दर्ज Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। साइबर अपराध के बढ़ रहे वारदातों पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। इसी का नतीजा है कि साइबर अपराधी आसानी से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। साइबर ठग अब फेसबुक के सहारे भी ठगी कर रहे हैं। मार्मिक संदेश देकर गूगल-पे, पेटीएम व अन्य एप के जरिए पैसे मांग रहे हैं। इनकी करतूते हर दिन पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है। साइबर अपराधी हर दिन कहीं न कहीं वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला शहर के कोऑपरेटिव कॉलोनी के कृष्णा नगर की है। यहां के राधानाथ साव को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया है। 

अपराधियों ने उनके खाते से 5000 रुपये उड़ा लिये। भुक्तभोगी राधानाथ साव ने बुधवार को घटना की शिकायत साइबर थाने में की है। भुक्तभोगी ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज का लिंक खोलते ही उनके खाते से पांच हजार रुपये की निकासी हो गई। मालूम हो कि इस तरह के मामले अक्सर साइबर थाना में पहुंचते हैं, परंतु पुलिस अपराधियों को पकड़ने में विफल साबित हो रही है।