Move to Jagran APP

पशुओं से लदी दो पिकअप वैन के साथ तीन धराए

15 मवेशी लदे थे दोनों वाहनों में उतारने के क्रम में एक गाय की मौत हो गई

By JagranEdited By: Updated: Sat, 30 Mar 2019 06:46 AM (IST)
पशुओं से लदी दो पिकअप वैन के साथ तीन धराए
पशुओं से लदी दो पिकअप वैन के साथ तीन धराए

संस, पूर्वी टुंडी : पूर्वी टुंडी के दलदली व सुंदरपहाड़ी में शुक्रवार को ग्रामीणों ने मवेशियों से लदी दो पिकअप वैन को पकड़ा। वाहन में सवार छह लोगों में तीन भागने में सफल हो गए। तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। एक वैन में सात जबकि दूसरी में आठ मवेशी (गाय व बैल) लदे थे। वैन से उतारने के क्रम में एक गाय की मौत हो गई। तीन अन्य मवेशियों की स्थिति खराब है।

सूचना पुलिस को देने के घंटों बाद भी पुलिस के नहीं पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों का कहना था इतनी सघन वाहन चेकिग होने के बाद भी क्षेत्र में पशु तस्करी का धंधा जारी है। ग्रामीणों ने बताया कि इन गाड़ियों को लगातार कई दिनों से प्रतिदिन पट्टा व तिरपाल लगाकर अलग-अलग चालक द्वारा गुजरते हुए देखा जा रहा था। आज शक होने पर गाड़ी को ग्रामीणों ने रोकना चाहा तो चालक ने गाड़ी लेकर भगाने लगा। तब सभी ने गाड़ी का पीछा कर पकड़ लिया।

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस पिकअप वैन चालक बुटबेरिया नारायणपुर जामताड़ा निवासी शागीर अंसारी, सलैया गिरिडीह के रहनेवाले मुश्ताक अंसारी व आरिफ अंसारी को पकड़ कर थाने ले आई। इन तीनों के अलावा वाहन मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपितों को जेल भेजे जाने की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

इधर, जब्त मवेशियों में से सात को गंगा गौशाला कतरास भेजा गया। घायल पशुओं का इलाज थाने में ही चिकित्सा पदाधिकारी को बुलाकर कराया गया। डीएसपी गोपाल कालुंडिया ने बताया कि धनबाद व जामताड़ा जिले को जोड़ने के लिए कई पुल-पुलियों का निर्माण किया गया है। कई अलग-अलग रूट हो गए हैं। गो तस्कर इसी का लाभ उठाकर धंधा कर रहे हैं।