Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad News: सीबीआई ने धनबाद में डॉक्टर समेत चार को हिरासत में लिया, लाखों रुपये की घूस लेने का मामला

Jharkhand Crime 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सोमवार की देर शाम पटना सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। सीबीआई ने धनबाद से डॉ. प्रणय पूर्वे गुरुपाल सिंह अशोक चौरसिया और मयूर को हिरासत में लिया है। गुरुपाल के कोयला खनन से जुड़े होने की बात कही जा रही है। अभी इस मामले में और अधिक जानकारी का इतंजार है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
पटना सीबीआई की टीम ने धनबाद में दी दबिश। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धनबाद। Jharkhand Crime: पटना की सीबीआई टीम ने सोमवार की शाम धनबाद में आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान धनबाद क्लब के सचिव एवं चिकित्सक डॉ. प्रणय पूर्वे एवं कोयला कारोबार से जुड़े गुरपाल सिंह समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।

सीबीआई ने यह कार्रवाई पटना में प्रधान आयकर आयुक्त डॉ. संतोष कुमार को 10 लाख रुपये घूस लेने के मामले में गिरफ्तार करने के बाद की।

डॉ. संतोष धनबाद क्षेत्र के प्रधान आयकर आयुक्त के प्रभार में भी हैं। देर रात तक छापेमारी जारी रही। हिरासत में लिए गए दो अन्य लोगों में बैंक मोड़ में प्रिंटिंग प्रेस चलाने वाले अशोक चौरसिया तथा असगर शामिल हैं।

सभी के आवास पर भी सीबीआई ने छापेमारी की। इस दौरान अहम दस्तावेज जब्त किए गए। टीम ने बैंक मोड़, हाउसिंग कालोनी, स्टील गेट शांति कालोनी में छापेमारी की।

डॉ. पूर्वे को धनबाद क्लब, गुरपाल सिंह को कतरास मटकुरिया रोड स्थित आवास से हिरासत में लिया गया। वहीं अशोक चौरसिया को बैंक मोड़ गुरुद्वारे के पास स्थित उनके प्रिंटिंग प्रेस से हिरासत में लिया।

देर रात तक अशोक चौरसिया को प्रिंटिंग प्रेस में ही हिरासत में रखकर पूछताछ की जा रही थी। असगर को उसके घर से उठाया गया।

डॉ. संतोष कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में जो जानकारी मिली, उसके आधार पर सीबीआई ने धनबाद में चारों लोगों को हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। किसी को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है।

क्या है मामला

बताया जाता है कि कोल कारोबारी गुरपाल सिंह का एक मामला डॉ. संतोष के पास है। प्रधान आयकर आयुक्त ने इसके लिए गुरपाल सिंह से दस लाख घूस की मांग की थी। गुरपाल की ओर से डॉ. पूर्वे ने पटना में रहने वाले अपने रिश्तेदार (मामा) को 10 लाख रुपये देने के लिए कहा।

मामा ने जैसे ही 10 लाख रुपये आयकर अधिाकारी को दिए, सीबीआई ने उन्हें पकड़ लिया। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या प्रधान आयकर आयुक्त की गिरफ्तारी में गुरपाल का हाथ है?

यदि गुरपाल का हाथ है तो फिर सीबीआई ने उन्हें हिरासत में क्यों लेगी? वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि गुरपाल सिंह से आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ चल रही है।

रेडियोलाजिस्ट व धनबाद क्लब के सचिव हैं डॉ.क्टर पूर्वे

डॉ. प्रणय पूर्वे शहर के प्रतिष्ठित रेडियोलाजिस्ट हैं। वह धनबाद क्लब के सचिव भी हैं। डॉ. पूर्वे का बैंक मोड़ में साईं डॉ.यग्नोस्टिक जांच घर चलता है। वह इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में भी पदाधिकारी हैं।

डॉ. पूर्वे सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेते रहे हैं। हालांकि, अभी कोई भी पदाधिकारी कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं। डॉ. प्रणय हाउसिंग कालोनी में रहते हैं।

यह भी पढ़ें

Jharkhand News: तामिलनाडु में बंधक बनाए गए दुमका के 11 मजदूर हुए रिहा, 28 को पहुंचेगे धनबाद

Jharkhand Crime News: डायन होने के शक में की चाची की गला रेतकर हत्या, घटना के बाद भतीजे मौके से फरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर