Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dulu Mahato : 'कोयला चोरी में उजागर होंगे कई चेहरे', सीबीआई जांच को लेकर सांसद ढुलू महतो का दावा

धनबाद में कोयला चोरी और पुलिस की संलिप्तता की जांच सीबीआई से कराने का आदेश झारखंड हाई कोर्ट ने दिया है। धनबाद के सांसद ढुलू महतो ने दावा किया है कि सीबीआई जांच से सभी चेहरे उजागर होंगे जो कोयला चोरी में संलिप्त हैं। उन्होंने पूर्व एसएसपी संजीव कुमार पर कोयला चोरी और गोवंशियों की तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाया है।

By Ashish Kumar Ambastha Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई जांच से कोयला चोरी में संलिप्त चेहरे उजागर होंगे : ढुलू

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड हाई कोर्ट ने धनबाद में कोयला चोरी और पुलिस की संलिप्तता की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है। इधर, धनबाद के सांसद ढुलू महतो ने कहा है कि सीबीआई सच सामने लाएगी, वे सभी चेहरे उजागर होंगे जो कोयला चोरी में संलिप्त हैं।

शुक्रवार को ढुलू ने पत्रकारों को बताया कि धनबाद में पदस्थापित रहे एसएसपी संजीव कुमार के कार्यकाल में कोयला चोरी खूब हुई। पुलिस और कोयला तस्करों का गठजोड़ सीबीआई जांच से खुल जाएगा।

पूर्व एसएसपी पर ढुलू ने कोयला चोरी के अलावा गोवंशियों की तस्करी में भी शामिल होने का आरोप मढ़ा। उनका कहना था कि संजीव कुमार के कार्यकाल में हजारों लोगों की जान अवैध खनन में गई।

बाघमारा में जब वे डीएसपी थे, वहां भी गलत काम किए। बावजूद सरकार ने पदोन्नति देते हुए डीएसपी से डीआईजी तक बना दिया। ऐसे अधिकारियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी ही चाहिए।

उन्होंने धनबाद में कोयला चोरी के मामले को लोकसभा में उठाने की भी बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के इशारे पर पूर्व एसएसपी ने हमें भी झूठे मामले में फंसाने का काम किया है।

यदि हम गलत हैं तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मेरे ऊपर भी सीबीआई जांच बैठा दें। महतो ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा से जुड़ा धनबाद का एक व्यक्ति लोहा और कोयला चोरी में शामिल है।

राज्य सरकार की मदद के सहारे वह हर गलत काम कर रहा है। और तो और अपनी लोहे की फैक्ट्री बना रखी है। वहां से ही अवैध तरीके से लाए गए लोहे और कोयले की तस्करी होती है।

यह भी पढ़ें

धनबाद पुलिस पर लगे कोयला चोरी के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई; हाई कोर्ट का आदेश, नहीं चली सरकार की दलील

Coal Smuggling का अब बदल गया तरीका, ट्रकों की जगह ऑटो में निकलता है कोयला; दिन में भी धड़ल्‍ले से हो रही तस्‍करी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें