Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने दो को दबोचा

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोप है कि दोनों ने साहिबगंज राजमहल के रहने वाले आशीष कुमार यादव को रेलवे में नौकरी दिलाने का वादा किया था। इसके नाम पर उससे साढ़े छह लाख रुपये लिए थे। अब इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Girjesh Paswan Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 14 Jan 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, धनबाद। नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को धनबाद थाने की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वालों में झरिया निवासी अमित कुमार और साहिबगंज सरकंडा निवासी अनिल कुमार हैं। दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोप है कि दोनों ने साहिबगंज राजमहल के रहने वाले आशीष कुमार यादव को रेलवे में नौकरी दिलाने का वादा किया था। इसके नाम पर उससे साढ़े छह लाख रुपये लिए थे। पैसे लेने के बाद आशीष कुमार यादव को कुछ दिनों पहले धनबाद बुलवाया और एक होटल में ठहराया।

इस बीच, आशीष को दोनों पर शक हुआ तो उसने धनबाद थाने की पुलिस से संपर्क किया। शनिवार को पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को रणधीर वर्मा स्टेडियम के पास से गिरफ्तार कर लिया। ठगी के शिकार आशीष कुमार यादव ने बताया कि साहिबगंज में उसकी मुलाकात पहले अनिल कुमार यादव से हुई।

विभिन्न माध्यम से दिए पैसे

उसने रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर आशीष से 12 लाख रुपये की मांग की। आशीष ने इतनी बड़ी रकम देने से इनकार कर दिया। बाद में 10 लाख में डील हुई। बताया कि विभिन्न माध्यम से उन्होंने अनिल कुमार को सितंबर, 2023 में साढ़े छह लाख रुपये दे दिया।

पैसे मिलने के बाद अनिल ने उसे नवंबर माह में धनबाद बुलाया। यहां अनिल ने उसकी मुलाकात अमित कुमार से कराई। कुछ दिनों तक एक होटल में रुकवा कर उसे जमशेदपुर ले गए।

यहां भी उसे कुछ दिन एक होटल में ठहराया। दिसंबर माह में उसे दोबारा धनबाद बुलाया, तब से वह यहीं रह रहा था। इसके बाद उसे इन दोनों पर शक हुआ।

यह भी पढ़ें-

सेना के कब्जे वाली जमीन की अवैध खरीद-बिक्री का मामला... रांची के पूर्व उपायुक्त और कारोबारी की जमानत पर 19 जनवरी को होगी सुनवाई

Crime New: साइबर अपराधियों से हो जाएं सावधान, ठग के निशाने पर अब ये लोग; CID ने किया चौंका देने वाला खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर