Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhath Puja: छठ पूजा का पहला अर्घ्य आज, धनबाद में घाटों पर चाक-चौबंद व्यवस्था; मेडिकल टीम के साथ गोताखोर भी रहेंगे तैनात

Chhath Puja धनबाद में छठ महापर्व को लेकर तैयारियां अब लगभग पूरी हो चुकी है। घाटों की सजावट से लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं जिले में सभी घाटों पर मेडिकल टीम के साथ गोताखोरों की टीमें भी लगाई गई हैं जिससे किसी भी तरह की मुश्किलों से निपटा जा सके। आज महापर्व का पहला अर्घ्य आज है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 19 Nov 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
धनबाद में घाटों पर चाक-चौबंद व्यवस्था; मेडिकल टीम के साथ गोताखोर भी रहेंगे तैनात

जागरण संवाददाता, धनबाद। महापर्व छठ को लेकर शहर के सभी प्रमुख छठ घाटों पर जिला प्रशासन और मेडिकल टीम की तनाती की गई है। एंबुलेंस के साथ चिकित्सा और पैरामेडिकल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

वहीं, जिले के विभिन्न जोन में बताकर एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी प्रकार की आपात चिकित्सकीय सेवा के लिए सदर अस्पताल धनबाद को कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां सिविल सर्जन डॉक्टर चंद्रभानु प्रतापन इसकी निगरानी कर रहे हैं।

मेडिकल टीम के साथ गोताखोर भी रहेंगे तैनात

महापर्व को लेकर प्रमुख तालाबों और घाटों पर गोताखोर को भी जिला प्रशासन ने तैनात किया है। जिला प्रशासन ने पहले ही गहरे तालाब के अंदर में नहीं जाने की लोगों से अपील की है। तालाब के अंदर रहकर भी गोताखोर लोगों की निगरानी करेंगे। विभिन्न जगहों का सीसीटीवी कैमरा से रिकॉर्डिंग भी किया जाएगा।

दूसरी ओर किसी भी प्रकार की चिकित्सकीय सेवा की जरूरत होने पर शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और सदर अस्पताल को अलर्ट जारी किया गया है। इमरजेंसी में अलग से डॉक्टर तैनात किए गए हैं एवं जरूरी दवाई रखी गई है।

सिविल सर्जन ने बताया कि छठ पर्व को लेकर सभी जगह पर मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार इसकी मॉनेटरी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लो जी... छठ पर भी गुल होगी बिजली, अर्घ्य के समय पांच घंटे काटी जाएगी; समस्या आने पर इन नंबर्स पर तुरंत करें कॉल

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सनातन का सम्मान! झारखंड के रबिलाल ने हनुमान चालीसा का संथाली में किया अनुवाद

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2023: छठ घाटों के पानी को शुद्ध करने के लिए क्या डाला गया? आज व कल 15 स्थानों पर बैरिकेडिंग