Move to Jagran APP

Alleppy-Dhanbad Special Train: थर्ड एसी में छाता लेकर चलें क्या ? यात्री ने रेल मंत्रालय से पूछा सवाल

चेन्नई से बोकारो आ रहे कृष्णा प्रसाद ने रेल मंत्रालय से लेकर दक्षिण रेलवे और धनबाद डीआरएम को ट्वीट कर लिखा है कि थर्ड एसी की खिड़की से वर्षा का पानी तेजी से अंदर आ रहा है। इससे सीट के नीचे रखा बैग भीग गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 05:09 PM (IST)
अलेप्पी धनबाद स्पेशल ट्रेन ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। ट्रेनों के जनरल कोच या स्लीपर कोच में बारिश के दौरान खिड़कियों से पानी रिसना आम बात है। खिड़की के पास बैठे यात्री उसका शीशा या शटर गिरा लेते हैं। एसी में सफर करने वालों को ऐसी परेशानी नहीं होती है। बाहर कितनी भी बारिश हो खिड़की से पानी अंदर नहीं रिसता है। पर रेलवे चाहे तो ऐसा हो भी सकता है। ताजा उदाहरण धनबाद आ रही अलेप्पी एक्सप्रेस से जुड़ा है, जिसके थर्ड एसी कोच की खिड़की से ट्रेन के अंदर बारिश का पानी किसी जलधारा की तरह बह रहा है। पहले तो खिड़की के पास बैठे यात्रियों ने बचाव की कोशिश की। मगर जब कामयाबी नहीं मिली तो ट्विटर पर रेलवे से मदद मांग रहे हैं। 

चेन्नई से बोकारो आ रहे कृष्णा प्रसाद ने रेल मंत्रालय से लेकर दक्षिण रेलवे और धनबाद डीआरएम को ट्वीट कर लिखा है कि थर्ड एसी की खिड़की से वर्षा का पानी तेजी से अंदर आ रहा है। इससे सीट के नीचे रखा बैग भीग गया है। कृपया इसे ठीक किया जाए। अलेप्पी एक्सप्रेस अभी पूर्व तटीय रेल के वाल्टेयर डिविजन में है। धनबाद डीआरएम ने यात्री की फरियाद पर फौरन सक्रियता दिखाई है। उन्होंने वॉल्टेयर के डीआरएम को मामला फॉरवर्ड कर दिया है। एसी कोच से पानी रिसने का मतलब साफ है कि कोच के मेंटेनेंस के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। बिना पूरी तरह जांच किए बगैर ही इतनी लंबी दूरी की ट्रेन को पटरी पर उतारा जा रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.