Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'6000 देने पर हर 3 घंटे में मिलेंगे 3375 रुपये', ठगों ने निकाली ऐसी स्कीम; जाल में फंसकर 800 लोगों ने गंवा दिए पैसे

Jharkhand News लालच के चक्कर में झारखंड के धनबाद में 801 लोगों ने अपने पैसे गंवा दिए हैं। ठगों ने लगभग 3 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। दरअसल ठगों ने एक स्कीम निकाली थी। इसमें कहा गया कि 6 हजार जमा करने पर हर तीन घंटे 3 हजार से अधिक रुपये मिलेंगे। पैसा जमा करने के बाद खेल हो गया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, धनबाद। लालच ऐसी बला है, जो इंसान के घर की लुटिया डुबो देती है। धनबाद में चीरागोड़ा के रहने वाले राहुल कुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। साइबर ठगों ने उनके 50 हजार तो झपट ही लिए, एप से जुड़े 801 अन्य लोगों को भी चूना लगा दिया।

माना जा रहा है कि करीब तीन करोड़ की राशि ठग ली गई। इस मामले में पुलिस के पास भी पीड़ित नहीं गए हैं। बकौल राहुल उनको वाट्सएप पर एक लिंक भेजा गया। साथ ही कहा गया कि रन एलबी एप से जुड़ें, आप पर धन की बारिश होने लगेगी। पहले लगाओ, अधिक पाओ की तर्ज पर रकम मिलेगी।

बताया गया कि 6000 रुपये दीजिए, एक दिन में हर तीन घंटे पर 3375 रुपये आठ बार पाएं। राहुल ने भी सोचा कि हींग लगे न फिटकरी रंग तो चोखा होगा। वह भी फंस गए। रकम जमा कर दी। पैसा वापस आया तो भरोसा जागा। तब घर के अन्य सदस्यों की भी रकम उसमें लगवा दी।

चल रहा था इस तरह का खेल

इस खेल में 6000 के अलावा 14000, 26000, 45000, 87000 तथा 99000 तक रकम जमा की जा रही थी। देखते ही देखते एप से धनबाद समेत अन्य जिलों से भी करीब 801 लोग जुड़ गए। सभी रकम लगा रहे थे। जब रकम अच्छी खासी जमा होने लगी तो ठगों ने यह खेल बंद कर दिया।

राहुल का कहना है कि हमने कुछ लोगों से बात की, जिन्होंने इसमें पैसा लगाया था। पता लगा है कि करीब तीन करोड़ से ज्यादा की रकम लेकर ठग चंपत हो गए। पैसा लगाने पर रकम एप के हमारे वालेट में डाली जाती थी। जिसे हम बैंक में 24 घंटे बाद मंगा लेते थे। ठगों के भागने के बाद वालेट में रकम दिखती है पर वह मिल नहीं रही।

यह भी पढ़ें-

टीटीई पर AC कोच की सीट बेचने का आरोप, PMO और राहुल गांधी तक पहुंची शिकायत; फिर DRM ने दिया सख्त निर्देश

जहानाबाद में बिजली विभाग की करतूत, मृत व्यक्ति पर ठोका मुकदमा; 40 हजार का जुर्माना भी लगाया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर