Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद कर रहा अब फ्लाई ओवर की मांग, सड़कों का चौड़ीकरण अब संभव नहीं; जाम में फंस कर रह गई है जिंदगी

Dhanbad News धनबाद में जाम की समस्‍या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। शहर की आबादी के साथ यहां वाहनों की संख्‍या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। अनुमानित हर साल दो पहिया से लेकर चार पहिया तक करीब दस हजार से अधिक नए वाहन सड़कों पर उतर रहे हैं।जाम से मुक्ति का एकमात्र निदान फ्लाईओवर क निर्माण कराना है।

By Balwant Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 20 May 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
जाम से निजात पाने के लिए धनबाद में फ्लाई ओवर की मांग की जा रही है।

जागरण संवाददाता, धनबाद।  Dhanbad News : शहर की बढ़ती आबादी के साथ यहां वाहनों की भी संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। एक अनुमान के मुताबिक, प्रत्येक वर्ष दो पहिया से लेकर चार पहिया तक करीब दस हजार से अधिक नए वाहन सड़कों पर उतरते हैं।

सड़कों का अधिक चौड़ीकरण अब संभव नहीं

स्थिति यह है कि शहर के अंदर की सड़कों को अब और अधिक चौड़ा नहीं किया जा सकता। ऐसे में एकमात्र बैंक मोड़ से नया बाजार फ्लाईओवर ओवर लोड हो जाता है।

इससे सप्ताह के छह दिन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक और शाम पांच बजे से सात बजे तक जाम की स्थिति से हर शहरवासी को दो चार होना पड़ता है।

कुछ ऐसी ही स्थिति गोविंदपुर में जीटी रोड की भी है। यहां टुंडी जाने वाले रास्ते के पास दिन भर वाहनों का जाम लगा रहता है। इस स्थिति से धनबाद के लोग त्रस्त हो चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में शहर की सड़कों को फोर लेन तो किया, गया लेकिन श्रमिक चौक के पास स्थित रेलवे का गया पुल बाटल नेक बन गया। यहां आने वाले हर वाहन की रफ्तार धीमी हो जाती है। चाह कर भी यहां आसानी से निकलना संभव नहीं हो पता।

यह है समस्‍या का निदान

मटकुरिया चेकपोस्ट से पांडरपाला तक एक दूसरे फ्लाई ओवर के निर्माण से बैंक मोड़ से लेकर श्रमिक चौक तक लगने वाले जाम की समस्या से निदान पाया जा सकता है।

इसके अलावा यदि गया पुल के पास एक रेल अंडरपास का भी निर्माण करा दिया जाए, तो भी समस्या हल हो सकती है। इसी प्रकार से गोविंदपुर में भी फ्लाई ओवर की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें:

कम समय में मोटी कमाई के चक्कर में गांजा तस्कर बनीं महिलाएं, इस तरह से आंखों में धूल झोंक काम को दे रहीं अंजाम

Jharkhand News: 'इंडी उम्मीदवार को विजयी बनाए...', कल्पना सोरेन ने अनुपमा सिंह के लिए मांगा वोट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें