Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoghar News: घरवाले नहीं करा रहे थे शादी तो ट्रेन से कटकर दी जान, लिखा- अगले जन्‍म में हम एक होकर रहेंगे!

बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह एक प्रेमी युगल का ट्रेन से कटा हुआ शव बरामद किया गया। दोनों मोहनपुर थाना क्षेत्र के रूपायडीह गांव के रहने वाले थे। प्रेमी दीपक कुमार बीए पार्ट वन में पढ़ता था।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 12:38 PM (IST)
Hero Image
दोनों साथ निकले और मोहनपुर स्टेशन के पास पहुंचकर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी।

जागरण संवाददाता, देवघर: बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह एक प्रेमी युगल का ट्रेन से कटा हुआ शव बरामद किया गया। दोनों मोहनपुर थाना क्षेत्र के रूपायडीह गांव के रहने वाले थे। प्रेमी 20 वर्षीय दीपक कुमार बीए पार्ट वन में पढ़ता था। वहीं उसकी प्रेमिका नाबालिग थी और इंटर में पढ़ रही थी।

दोनों एक की गांव के रहने वाले थे। बताया जाता है कि दोनों के बीच पिछले चार वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। जानकारी के अनुसार, युवक संपन्‍न परिवार से था, जबकि लड़की के घर वालों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। जब दोनों की शादी की बात नहीं बनी तो ऐसे में दोनों ने साथ मरने का फैसला किया। मंगलवार की सुबह चार बजे युवक ने अपने मोबाइल में स्टेटस पोस्‍ट करते हुए लिखा, 'बाय बाय फैमली, बाय बाय फ्रेंडस'। आंखों से आंसू निकलने वाला इमोजी भी लगाया। उसके बाद उसने पोस्ट किया कि ना तो हम किसी से कुछ पाते हैं और ना ही किसी को कुछ दिए हैं। इस जन्म में हम एक नहीं हो पाए, लेकिन अगले जन्म में हम एक होकर रहेंगे। जहां से आए थे, हम वहीं वापस जा रहे हैं। हमें अगले जन्म में एक होने से कोई नहीं रोक सकता।

उसके बाद दोनों साथ निकले और मोहनपुर स्टेशन के पास पहुंचकर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। सुबह करीब छह बजे लोग टहलने के लिए निकले तो दोनों का शव पटरी पर पड़ा देखा। तब इसकी सूचना घरवालों व पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मोहनपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा। वहीं दोनों के मोबाइल की जांच करने पर पता चला कि दोनों के बीच चार वर्ष से प्रेम चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। पुलिस इन दोनों के घर वालों, आसपास के लोगों व दोस्तों से पूछताछ कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें