Move to Jagran APP

Dhanbad: हनुमानजी को नोटिस भेजने वाले सहायक अभियंता का तबादला...पूर्व मध्य रेलवे ने जारी किया आदेश

धनबाद के सहायक अभियंता के तबादले को कार्रवाई के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। उनका कार्यकाल पहले ही पूरा हो चुका है और अब रूटीन ट्रांसफर हुआ है। दूसरी ओर रेलवे के विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि हनुमानजी को नोटिस भेजने का मामला वायरल हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Atul SinghPublished: Thu, 13 Oct 2022 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2022 09:54 PM (IST)
धनबाद के सहायक अभियंता के तबादले को कार्रवाई के तौर पर नहीं देखा जा रहा है।

जागरण संवाददाता, धनबाद : हनुमानजी को नोटिस भेजने वाले रेलवे के सहायक अभियंता का तबादला हो गया। धनबाद रेल मंडल के सहायक अभियंता-एक आनंद कुमार पांडेय का स्थानांतरण आदेश गुरुवार को पूर्व मध्य रेलवे ने जारी कर दिया। उन्हें पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में सहायक अभियंता कालोनी बनाया गया है। उनके स्थान पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में सहायक अभियंता कालोनी ओम प्रकाश सिंह को धनबाद के सहायक अभियंता प्रथम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्व मध्य रेलवे ने पांच सहायक अभियंताओं का ट्रांसफर-पोस्टिंग आदेश जारी किया है।

हालांकि धनबाद के सहायक अभियंता के तबादले को कार्रवाई के तौर पर नहीं देखा जा रहा है। उनका कार्यकाल पहले ही पूरा हो चुका है और अब रूटीन ट्रांसफर हुआ है। दूसरी ओर, रेलवे के विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि हनुमानजी को नोटिस भेजने का मामला वायरल हुआ था और मामला मुख्यालय तक पहुंचने पर तबादला आदेश जारी कर दिया गया है।

दरअसल, रेलवे ने डीआरएम आफिस से सटे बेकारबांध रेल कालोनी के खटिक मोहल्ला के 27 घरों को अवैध कब्जा बताकर खाली करने का नोटिस चिपकाया है। इसके साथ ही वहां स्थित हनुमान मंदिर में भी नोटिस चिपका दिया गया। मंदिर कमेटी या किसी सदस्य के बदले सीधे हनुमानजी को मंदिर खाली करने का फरमान जारी किया। नोटिस में लिखा कि आपका मंदिर रेलवे की जमीन पर है। वहां अवैध कब्जा किया गया है। नोटिस मिलने के 10 दिनों के अंदर मंदिर हटा लें और जमीन खाली कर दें। नहीं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नोटिस को लेकर हंगामा मच गया। अब हंगामा शुरू होते ही रेलवे बैकफुट पर आ गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.